ग्वालियर के मोतीमहल में लगी आग, इस विभाग का महत्वपूर्ण रिकॉर्ड जलकर खाक
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh908207

ग्वालियर के मोतीमहल में लगी आग, इस विभाग का महत्वपूर्ण रिकॉर्ड जलकर खाक

ग्वालियर के मोती महल में आग लगने से  महत्वपूर्ण रिकॉर्ड जल गया. 

मोती महल ग्वालियर

ग्वालियरः ग्वालियर के ऐतिहासिक मोतीमहल में उस वक्त अफरा-तफरी मच गई. जब अचानक से मोतीमहल के संभागीय पेंशन शाखा के दफ्तर में लग गई. आग लगने से महत्वपूर्ण रिकॉर्ड  जलकर खाक हो गया है. 

रात के वक्त लगी आग 
घटना देर रात की बताई जा रही है. बताया जा रहा है कि संभागीय पेंशन शाखा के कार्यालय में देर रात आग लग गई. लोगों ने जैसे ही कार्यालय में आग लगी देखी तो तत्काल मामले की सूचना फॉयर ब्रिगेड को दी. जहां फॉयर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. 

आग लगने से किसी प्रकार की कोई जनहानि तो नहीं हुई. लेकिन बताया जा रहा है कि आगजनी कि इस घटना से संभागीय पेंशन शाखा में रखा महत्वपूर्ण रिकॉर्ड  जलकर खाक हो गया. पुलिस का कहना है कि हालांकि पहली नजर में माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट से लगी है. लेकिन आग लगने के कारणों का पता लगाया जाएगा. 

मोतीमहल में है संभागीय पेंशन शाखा
बता दें कि ग्वालियर का मोतीमहल एक ऐतिहासिक इमारत है. ग्वालियर जिले का संभागीय पेंशन शाखा का कार्यालय इसी बिल्डिंग में मौजूद है. हालांकि इस घटना से कार्यालय की देखरेख की व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

शहर के बीचों-बीच बना है मोतीमहल 
शहर के बीचोंबीच स्थित भव्य मोती महल. जहां मध्य भारत की राजधानी में लगने वाली विधानसभा यही से चलती थी. मोती महल के बीच एक दरबार हॉल है, जहां विधानसभा लगती थी. पूरे महल में बेहतरीन नक्काशी की गई है. इसकी दीवारें अपनी कहानी खुद बयां करती हैं. इस परिसर में 3 हजार से अधिक कमरे हैं. इस महल का निर्माण पूना के पेशवा पैलेस की तर्ज पर 1825 में कराया गया था. इसमें आज भी नक्काशी पर सोने की परत चढ़ी हुई है. 

ये भी पढ़ेंः MP में थमी कोरोना की रफ्तारः 24 घंटे में सबसे कम मरीज, अब इस प्लान के साथ बढ़ेगा वैक्सीनेशन

WATCH LIVE TV

Trending news