Army bharti Rally 2021: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका, जानें जरूरी डिटेल

Army bharti Rally 2021: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका, जानें जरूरी डिटेल

सेना में सैनिक (सिपाही जीडी) बनकर देश की सेवा करने का हौसला रखने वाले युवाओं के लिए इंडियन आर्मी सुनहरा अवसर लेकर आई है.

Army bharti Rally 2021: 10वीं-12वीं पास युवाओं के लिए सेना में जाने का सुनहरा मौका, जानें जरूरी डिटेल

नई दिल्ली: आर्मी में जाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. भारतीय सेना द्वारा हरियाणा राज्य के अंबाला, कैथल, करनाल, कुरूक्षेत्र, यमुनानगर, पंचकूला और चंडीगढ़ के योग्य उम्मीदवारों के लिए भर्ती रैली का आयोजन किया जाना है. आवेदकों को सलाह है कि सेना भर्ती रैली 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने से पूर्व पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें.

कैसे करें रजिस्ट्रेशन
इस भर्ती रैली में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी के निर्धारित एप्लीकेशन पोर्टल, joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन की समय सीमा  22 मई 2021 तक रखी गई है. सेना के भर्ती नोटिफिकेशन के अनुसार, 23 मई को अभ्यर्थियों को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे. 

कहां होगा भर्ती रैली का आयोजन
सेना भर्ती कार्यालय अंबाला द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार रैली का आयोजन 7 जून से 25 जून 2021 तक यमुनानगर के तेजली स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में किया जाएगा. 

इन पदों पर होगी भर्ती
भर्ती रैली में जिन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाना है, उनमें सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर (क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निकल) और इंडियन गोरखा (सोल्जर जीडी) शामिल हैं. 
 
योग्यता की जानकारी

  1. सोल्जर जनरल ड्यूटी के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 45 फीसदी अंकों के साथ 10वीं उत्तीर्ण होना चाहिए. इसके अलावा आयु 17.5 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवारों की हाइट 170 सेमी एवं चेस्ट 77 सेमी (5 सेमी फुलाव सहित) होना चाहिए. 
  2. सोल्जर (क्लर्क, स्टोर कीपर, टेक्निकल) पदों के लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 10+2 उत्तीर्ण होना चाहिए. साथ ही, आयु 17.5 वर्ष से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा उम्मीदवारों की हाइट 162 सेमी एवं चेस्ट 77 सेमी (5 सेमी फुलाव सहित) होना चाहिए. 

यहां क्लिक कर पढ़ें नोटिफिकेशन

ये भी पढ़ें: MP Police Bharti: क्या जून में होगी परीक्षा? यहां जानें लेटेस्ट अपडेट

ये भी पढ़ें: MP में कोरोना से हालात बेकाबू: इस जिले में शादियों पर पूरी तरह प्रतिबंध, कलेक्टर बोले- '30 अप्रैल तक घर में ही रहें'

WATCH LIVE TV

Trending news