प्याज के बाद अब हरी सब्जियों के बढ़े भाव, यहां देखें रेट लिस्ट

 देश में बढ़ती प्याज की कीमतों (Onion prices) पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार विदेशों से आयात कर रही है. सरकार के फैसले से कई जगहों पर प्याज की कीमतों में गिरावट भी आई है. 

प्याज के बाद अब हरी सब्जियों के बढ़े भाव, यहां देखें रेट लिस्ट
सांकेतिक तस्वीर

प्रमोद शर्मा/भोपाल: हरी सब्जियों के दाम बढ़ने की वजह से मध्य प्रदेश में अब लोग सब्जियां भी नहीं खरीद रहे हैं. आलम यह है कि राजधानी भोपाल के बड़े-बड़े सब्जी मार्केट में सन्नाटा पसरा हुआ है. राजधानी भोपाल के विठ्ठन सब्जी मार्केट में शाम होते ही जहां लोगों की भीड़ दिखती थी, लेकिन अब इस सब्जी मार्केट में इक्का-दुक्का लोग ही दिख रहे हैं. लोगों द्वारा हरी सब्जियां नहीं खरीदने की वजह से व्यापारियों की सब्जी भी नहीं बिक पा रही है. जिससे उनकी रोज की लागत भी नहीं निकल पा रही है. 

Video: बोरवेल में गिरे प्रहलाद का रेस्क्यू जारी, प्रशासन ने अब रेलवे से मांगी मदद

आपको बता दें देश में बढ़ती प्याज की कीमतों (Onion prices) पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार विदेशों से आयात कर रही है. सरकार के फैसले से कई जगहों पर प्याज की कीमतों में गिरावट भी आई है. स्‍टॉक लिमिट  तय होने के बाद भोपाल की करोंद मंडी में प्याज के थोक भाव 25 रुपए किलो तक गिर चुके हैं. बावजूद इसके लोगों को अब भी प्याज के आंसू रोने पड़ रहे हैं. दोगुने भाव पर लोगों को प्याज बेचा जा रहा है. बाजारों में यह अभी 50 से 60 रुपए किलो में ही बिक रहा है. 

यहां देखें हरी सब्जियों के भाव की लिस्ट
ब्रोकली - 400 रुपए किलो
मटर - 300 रुपए किलो
बिन्स फली- 300 रुपए किलो
परमल - 120 रुपए किलो
टिंडा - 120 रुपए किलो
प्याज - 70 रुपए किलो
लहसुन - 240 रुपए किलो

आसमान से सीधे जमीन पर पहुंचे प्याज के भाव, फिर भी लोगों को रुला रहा   

शिमला -120 रुपए किलो
गाजर - 100 रुपए किलो
गिलकी - 80 रुपए किलो
भिंडी - 80 रुपए किलो
ककड़ी - 60 रुपए किलो
गोभी - 80 रुपए किलो
टमाटर - 60 रुपए किलो

Watch Live TV-