MP News: देश के टॉप-10 थानों में शामिल हुआ MP का यह पुलिस स्टेशन, CM मोहन ने बताया सुशासन का उदाहरण
Advertisement

MP News: देश के टॉप-10 थानों में शामिल हुआ MP का यह पुलिस स्टेशन, CM मोहन ने बताया सुशासन का उदाहरण

Dewas Civil Line Police Station: केंद्रीय गृह मंत्रालय की तरफ से जारी की गई देश-10 थानों की लिस्ट में मध्य प्रदेश के भी एक पुलिस थाने को शामिल किया गया है, जिस पर सीएम मोहन यादव ने खुशी जताई है. 

एमपी के थाने को मिला अवॉर्ड

Dewas News: मध्य प्रदेश पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि मिली है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने साल-2023 में देश के 10 उत्कृष्ट थानों की सूची जारी की है, जिसमें मध्य प्रदेश के एक थाने को भी शामिल किया गया है, जो प्रदेश के लिए बड़ी बात है. सीएम मोहन यादव ने भी इस पर खुशी जताते हुए इस अवॉर्ड को प्रदेश में कानून की सुशासन व्यवस्था बनाया है. 

देवास सिविल थाने को किया सम्मानित 

दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कई मानकों के अनुसार प्रदेश के देवास सिविल लाइन थाने को देश के टॉप-10 थानों में चुना है, जिसके लिए देवास जिले के एसपी को सम्मानित किया गया है. मंगलवार को मध्य प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना ने देवास पुलिस अधीक्षक संपत उपाध्याय और सिविल लाइन थाने के प्रभारी को सम्मानित किया है. जो देवास पुलिस के लिए बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. 

fallback

सीएम ने बताया सुशासन व्यवस्था 

देवास सिविल लाइन थाने को सम्मानित किए जाने पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी खुशी जताई है. उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा 'अभिनंदन देवास! भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा देशभर के 10 सर्वश्रेष्ठ थानों में देवास के 'सिविल लाइन थाना' का चयन होना देवास सहित हम सभी मध्यप्रदेश वासियों के लिए गर्व का विषय है. इस उपलब्धि पर पुलिस महानिदेशक सुधीर सक्सेना जी ने पुलिस मुख्यालय, भोपाल में पुलिस अधीक्षक देवास सम्पत उपाध्याय जी और थाना प्रभारी अजय चानना जी को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा प्रदत्त सम्मान-पत्र और स्मृति चिह्न को देकर सम्मानित किया. पूरे देश में मध्यप्रदेश के थाने का चयन होना सुशासन एवं बेहतर कानून व्यवस्था का उत्तम उदाहरण है. जन-सेवा एवं अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पित थाने के समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई, शुभकामनाएं.'

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जुलाई माह में क्राइम एंड क्रिमिनल ट्रेकिंग नेटवर्किंग सिस्टम (CCTNS) में दर्ज अपराधों के आधार पर पूरे भारत में हर साल घटित होने वाले अपराधों पर की गई रोक लगाने वाली कार्रवाई और थाने के रखरखाव के आधार पर 10 उत्कृष्ट थानों का चयन किया गया था, जिसमें देवास सिविल लाइन भी शामिल था. बता दें कि देवास मालवाचंल का अहम जिला माना जाता है, जो उज्जैन और इंदौर से लगा हुआ है. 

ये भी पढ़ेंः Ram Mandir: अयोध्या में रामलला की आरती का फ्री पास कैसे मिलेगा? जानिए प्रोसेस

Trending news