इंदौर: नाइट कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने लिया ये फैसला, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा इतना जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh864596

इंदौर: नाइट कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने लिया ये फैसला, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा इतना जुर्माना

 बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर 200 रुपए स्पॉट फाइन लगेगा...

इंदौर: नाइट कर्फ्यू को लेकर प्रशासन ने लिया ये फैसला, मास्क नहीं लगाने पर देना होगा इतना जुर्माना

इंदौर: बढ़ते कोरोना मामलों के बीच इंदौर में फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं लगेगा. हालांकि मास्क नहीं लगाने वालों पर सख्ती बरती जाएगी. बिना मास्क लगाए पकड़े जाने पर 200 रुपए स्पॉट फाइन लगेगा. यह फैसला शुक्रवार को हुई जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में लिया गया है. बैठक में तय किया गया है कि अगर अगले 7 दिनों में कोरोना की स्थिति कंट्रोल नहीं होती तो नाइट कर्फ्यू लगाने पर सरकार की अनुमति के बाद विचार किया जा सकता है. 

दरअसल, इंदौर समेत पूरे प्रदेश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते दिन ही इंदौर में 196 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे. जिसके बाद संक्रमितों की संख्या बढ़कर 61,423 हो गई है. अब तक जिले में 939 मरीजों की मौत हो चुकी हैं, जबकि अब तक 5,9043 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं अभी भी 1441 कोरोना मरीज एक्टिव हैं.

मध्यप्रदेश में कोरोना की स्थिति
मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है. कुल संक्रमितों की संख्या 2,66,573 हो गई है. मरीजों की मौत का आंकड़ा 3,881 तक पहुंच गया है. अब तक प्रदेश में 2,58,598 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 4094 मरीज एक्टिव हैं.

नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या बोले सीएम शिवराज
मध्य प्रदेश तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है. हाल ही में सीएम शिवराज ने कोरोना की एक के बाद एक समीक्षा बैठकें की थीं. जिसमें उन्होंने कहा कि भोपाल और इंदौर में कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग पर सख्ती जरूरी है. अगले कुछ दिनों में कोरोना के मामलों में गिरावट नहीं हुई तो 12 से 13 मार्च के बाद भोपाल और इंदौर में रात्रि कर्फ्यू लगाया जा सकता है. ऐसे में आज हुई जिला क्राइसेस मैनेजमेंट की बैठक में 7 दिन बाद नाईट कर्फ्यू लगाने पर विचार करने की बात कही गई है.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश मौसम: भोपाल समेत यहां हुई ओलावृष्टि से फसलें बर्बाद, इन इलाकों में तेज बारिश की संभावना, जानें

ये भी पढ़ें: CM शिवराज का बड़ा ऐलान, इन पंचायतों को मिलेगा 2 लाख रुपए का पुरस्कार

WATCH LIVE TV

Trending news