गिरफ्तार हुआ 'जबलपुर का नटवरलाल', 50 से ज्यादा लोगों के साथ करोड़ों की ठगी का है आरोपी
Advertisement

गिरफ्तार हुआ 'जबलपुर का नटवरलाल', 50 से ज्यादा लोगों के साथ करोड़ों की ठगी का है आरोपी

 लोगों के साथ ठगी और जालसाजी करना. अभी तक प्लॉट मकान दिलाने के नाम पर कर चुका है करोड़ो की ठगी. एक दर्जन से ज्यादा पुलिस थाने का मोस्ट वांटेड ठग रहा है.

 शातिर जालसाज

कर्ण मिश्रा/जबलपुर: जबलपुर की गोहलपुर पुलिस की गिरफ्त में एक ऐसा शातिर जालसाज आया है. जिसने जबलपुर के लोगों के साथ करोड़ों रुपये की ठगी को अंजाम दिया था. इसकी जालसाजी और फिर रफूचक्कर होने की स्टाइल के चलते इसे जबलपुर का नटवरलाल भी कहा जाता है. इस शातिर नटवरलाल की दो साल से जबलपुर के एक दर्जन से ज्यादा पुलिस थानों को तलाश थी. लेकिन अब पुलिस की तलाश खत्म हो गयी है क्योंकि यह शातिर नटवरलाल अब पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. यही वजह है कि पुलिस ने अब चेन की सांस ली है.

कौन है ये शातिर जालसाज
पुलिस हथकड़ी से बंधा मुंह पर शर्म के चलते कपड़ा बांधा हुआ यह शातिर नटवरलाल कौन है? यह सवाल आपके भी जहन में उठ रहा होगा तो आइए आपको बताते है कौन है यह शातिर जालसाज नटवरलाल
नाम- केबीसी उर्फ़ कमरुद्दीन
लोगों मे चर्चित नाम जबलपुर का नटवरलाल
काम- लोगो के साथ ठगी और जालसाजी करना.
अभी तक प्लॉट मकान दिलाने के नाम पर कर चुका है करोड़ो की ठगी.
एक दर्जन से ज्यादा पुलिस थाने का मोस्ट वांटेड ठग रहा.
आधा सैकड़ा से ज्यादा धारा 420 के मामलों के साथ अन्य रिकॉर्ड अपराध.
3 हजार का इनामी ठग.

पूंजी लेकर हो जाता था रफ्फूचक्कर
अब आप समझ ही गए होंगे कि आखिर कितना शातिर है यह केबीसी उर्फ कमरुद्दीन जो अब पुलिस की हवालात में कैद हो गया है. इस शातिर नटवरलाल ने आधा सैकड़ा से ज्यादा लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. बदमाश केबीसी पहले लोगो को सस्ते में मकान प्लॉट दिलवाने का सपना दिखाता फिर उनकी जीवन भर की पूंजी को लेकर रफ्फूचक्कर हो जाता था. ऐसे में लोगों के हाथ न खुद का आशियाना होता था और न ही जमीन पर अपना खूबसूरत आशियाना बनाने की उम्मीद. बस होता था दुख ओर पछतावा.

पुलिस गिरफ्त में आरोपी
सीएसपी अखिलेश गौर ने जानकारी देते हुए बताया कि
दो साल से फरार चल रहे केबीसी को गिरफ्तार करने के लिए उस पर ₹3000 का इनाम भी घोषित किया गया था. बहरहाल मुखबिर की सूचना पर नरसिंहपुर जिले से जबलपुर की गोहलपुर थाना पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही आरोपी केबीसी के ठगी की लंबी फेहरिस्त को देख कोर्ट ने भी पुलिस को 5 दिन की रिमांड मंजूर कर दी है.

फरियादी ने अपना दर्द किया जाहिर
इस नटवरलाल केबीसी उर्फ कमरुद्दीन की गिरफ्तारी की जानकारी फैलते ही शहर के गोहलपुर थाना परिसर के बाहर बड़ी संख्या में फरियादी इकट्ठा हो गए. केबीसी की ठगी का शिकार हुए ऐसे ही एक फरियादी जाहिद खान ने अपना दर्द जाहिर किया और बताया है कि आरोपी ने उसे एक प्लॉट दिलवाने के नाम पर उससे 6 लाख रुपए ऐंठ लिए थे. इसी तरह वह कई लोगों के साथ करोड़ो की ठगी को अंजाम दे चुका था.

5 दिन की पुलिस रिमांड पर आरोपी
इस शातिर नटवरलाल आरोपी केबीसी को लेकर जानकारी यह भी लगी है कि इस शातिर बदमाश ने जबलपुर के साथ आसपास के कई अन्य जिलों में भी इस तरह की ठगी को अंजाम दिया है. ऐसे में पुलिस को उम्मीद है कि कोर्ट द्वारा मंजूर की गई 5 दिन की पुलिस रिमांड के जरिए आरोपी से कई और वारदातों के खुलासे हो सकता है. बहराल केबीसी के गिरफ्तार होने के बाद उसकी ठगी का शिकार हुए लोगों को काफी हद तक सुकून की सांस आई है.

ये भी पढ़ें: कोरोना संक्रमण के बाद ये समस्या हो तो हल्के में ना लें, जान पर पड़ सकती है भारी!

WATCH LIVE TV

Trending news