पति के साथ मजार पर चादर चढ़ाने गई, बोली- नाश्ता ले आओ, लौटा तो फरार मिली लुटेरी दुल्हन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh843806

पति के साथ मजार पर चादर चढ़ाने गई, बोली- नाश्ता ले आओ, लौटा तो फरार मिली लुटेरी दुल्हन

नकली शादी के ऐसे मामले बार-बार सामने आने के बाद भी लोग धोखाधड़ी के शिकार हो रहे हैं. लुटेरी दुल्हन गिरोह भी नए नए तरीके से लोगों को झांसे में ले रहा है. 

मोहन और ठग दुल्हन

रतलाम: रतलाम में शादी के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. यहां के कालूखेड़ा में रहने वाले युवक मोहन को शादी के लिए लड़की नहीं मिल रही थी. मोहन लुटेरी दुल्हन गिरोह के चक्कर में फंस गया. पीड़ित युवक ने इसकी शिकायत कालूखेड़ा पुलिस से की थी. पुलिस ने करीब 7 महीने बाद 1 आरोपी दलाल मंगलेश को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. घटना अगस्त 2020 की है. 

MP: नियुक्ति नहीं होने से शिक्षक परीक्षा पास कर चुके अभ्यर्थियों में रोष, सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

दलाल के जरिए शादी हुई थी, फिर दुल्हन हुई फरार 
दलाल मंगलेश से पीड़ित मोहन का संपर्क हुआ. उसने मोहन को खंडवा जिले में शादी के लिए एक लड़की दिखाई और 1 लाख 40 हजार रुपए लिए थे. मोहन की 25 अगस्त 2020 को जावरा कोर्ट में लड़की वर्षा से शादी हुई. शादी के 15 दिन बाद 10 सितंबर 2020 को वर्षा ने मोहन से जावरा हुसैन टेकरी दर्शन करने के लिए कहा. मोहन अपनी दुल्हन को जावरा हुसैन टेकरी ले गया. यहां दुल्हन वर्षा ने पति मोहन को नाश्ता लाने के लिए कहा. पति जब नाश्ता लेकर लौटा तो उसकी दुल्हन फरार हो चुकी थी.

पति दलाल से शिकायत करने पहुंचा तो मिली धमकी
मोहन जब इस पूरे मामले के बाद दलाल के पास पहुंचा तो आरोपी मंगलेश ने पत्नी प्रताड़ना के केस में मोहन को फंसाने की धमकी दे दी. जिसके बाद मोहन ने डर की वजह से पुलिस में शिकायत नहीं की. लेकिन हिम्मत जुटाकर 4 फरवरी 2021 को मोहनलाल ने पूरी घटना की शिकायत थाना कालूखेड़ा में पुलिस से की. पुलिस ने 1 आरोपी  दलाल मंगलेश को गिरफ्तार कर लिया है. मंगलेश को रिमांड पर लेकर पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश करने की बात कह रही है. पुलिस ने बताया कि मोहन की शिकायत पर 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 

Madhya Pradesh की जेलों में फैला AIDS, 3 साल में 746 कैदी मिले HIV पॉजिटिव

मंदिर की बजाए कोर्ट में शादी कराने लगा है गिरोह
नकली शादी के ऐसे मामले बार-बार सामने आने के बाद भी लोग धोखाधड़ी के शिकार हो रहे हैं. लुटेरी दुल्हन गिरोह भी नए नए तरीके से लोगों को झांसे में ले रहा है. मंदिर में शादी करने वाला गिरोह अब लोगों को झांसे में लेने के लिए कोर्ट में बाकायदा परिवार के बयान और दस्तावेज के साथ शादी कराने लगा है. इस तरह लुटेरी दुल्हन गिरोह लोगों को अपने झांसे में ले रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news