खरगोन: जिला अस्पताल के ऑक्सीजन कंट्रोल पैनल में लगी आग, जान बचाने भागते रहे मरीज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh919737

खरगोन: जिला अस्पताल के ऑक्सीजन कंट्रोल पैनल में लगी आग, जान बचाने भागते रहे मरीज

खरगोन जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम में अचानक ब्लास्ट के साथ आग से हड़कंम मच गया. 

खरगोन: जिला अस्पताल के ऑक्सीजन कंट्रोल पैनल में लगी आग, जान बचाने भागते रहे मरीज

खरगोन: खरगोन जिला अस्पताल के कोविड आईसीयू ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम में अचानक ब्लास्ट के साथ आग से हड़कंम मच गया. आईसीयू में भर्ती मरीज सहित ड्यूटी पर तैनात अस्पताल स्टाफ, डॉक्टर एवं सुरक्षा में मौजूद पुलिस में अफरा-तफरी मच गई. आग पर थोड़ी ही देर में काबू कर लिया गया.

बस्तर में माओवाद से इतर देखिए ग्रामीण अंचल की मनमोहक तस्वीरें...

ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम पैनल फट गया
आग के कारण प्रेशर एवं अधिक गर्मी होने से आईसीयू ऑक्सीजन सप्लाई सिस्टम की कंट्रोल पैनल का वॉल भी फट गया. जिससे ऑक्सीजन का धुंआ पूरी यूनिट में भर गया. जल्द ही डॉक्टर नर्सिंग स्टाफ एवं पुलिस डयूटी पर तैनात जवान ने यूनिट से ऑक्सीजन सिलेंडर हटाएं. 

मरीजों की जान बचाई
यूनिट के ब्लास्ट होने से कोई जनहानि नहीं हुई लेकिन ऑक्सीजन सप्लाई बन्द होने से कोविड के चार मरीजों कि जान जरूर खतरे में पड़ गई थी. मगर अस्पताल में मौजूद पुलिस लोगों ने सूझबूझ से काम लेते हुए ताबड़तोड़ चारो मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर पर लेकर दूसरे मिनी आईसीयू में शिफ्ट कर दिया. तब चारों मरीजों को बचाया जा सका.

सेल्फी के दीवाने हो जाएं सावधान; इस लड़की के जैसे जा सकती है आपकी भी जान

सभी सुरक्षित कोई जनहानि नहीं हुई
घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक रवि जोशी, सीएमएचओ एससी चौहान,एसडीएम, तहसीलदार एवं सिविल सर्जन पहुंचे. सब कुछ ठीक होने से सभी ने राहत की सांस ली. डयूटी पर तैनात रानू पाटीदार,पुलिस जवान राजेश पटेल एवं ऑक्सीजन सप्लाई पर तैनात विजय कि सभी ने तारीफ की है. वहीं कोविड आईसीयू जिसे लगे अभी सालभर ही हुआ और इस तरह के फाल्ट से क्षेत्रीय विधायक रवि जोशी ने गुणवत्ता पर सवाल उठाए है. जांच कर कार्रवाई की बात कहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news