सिक्किम में शहीद हुआ मध्य प्रदेश का लाल, CM शिवराज ने जताया दुख
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh905982

सिक्किम में शहीद हुआ मध्य प्रदेश का लाल, CM शिवराज ने जताया दुख

सिक्किम में तैनात मध्य प्रदेश के रहने वाले लांसनायक कन्हैया लाल जाट ड्यूटी करते वक्त शहीद हो गए. 

शहीद लांसनायक कन्हैया लाल जाट

भोपाल. मध्य प्रदेश के लिए आज एक दुखद खबर सामने आई. प्रदेश के रतलाम जिले के गुणावद गांव में रहने वाले निवासी लांसनायक कन्हैयालाल जाट (Kanhaiyalal Jat) आज शहीद हो गए. बताया जा रहा है कि लांसनायक कन्हैया लाल जाट भारतीय सेना की सीएमपी यूनिट में सिक्किम में तैनात थे. शनिवार शाम ड्यूटी के दौरान वाहन की सफाई करते वक्त हुए हादसे में वह शहीद हो गए. जवान की शहादत पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दुख जताया है. 

सिक्किम में तैनात थे कन्हैयालाल जाट
सेना में लांसनायक के पद पर तैनात कन्हैया लाल जाट इस वक्त सिक्किम में तैनात थे. बताया जा रहा है कि शनिवार शाम ड्यूटी के दौरान वाहन की सफाई करते वक्त एक हादसे में उनकी मौत हो गई. इस घटना की जानकारी उनके भाई बलराम जाट को रात 10 बजे मिली. शहीद कन्हैयालाल का पार्थिव शरीर रविवार शाम इंदौर लाया गया, जिसके बाद जवान की पार्थिव देह को उनके गृह ग्राम लाया जाएगा. जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. 

सीएम ने जताया दुख 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लांसनायक कन्हैया लाल जाट की मौत पर ट्वीट कर दुख जताया. सीएम ने लिखा कि भारतीय सेना की सीएमपी यूनिट में सिक्किम में पदस्थ रतलाम के ग्राम गुणावद निवासी लांसनायक कन्हैयालाल जाट के एक हादसे के दौरान शहीद होने की दुःखद सूचना मिली है. ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि वे दिवंगत आत्मा को शांति दें और उनके परिजनों को इस गहन दुःख को सहने की क्षमता दें. 

इलेक्ट्रिक शॉक लगने से हुए घायल 
बताया जा रहा है कि सिक्किम में तैनात जवान शाम को सैन्य वाहन की सफाई कर रहे थे. तभी उन्हे इलेक्ट्रिक शॉक लग गया. जिससे वह घायल हो गए. साथी जवान उन्हें अस्पताल लेकर गए लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

जून में छुट्टी पर गांव आने वाले थे कन्हैयालाल
कन्हैयालाल जाट जून में छुट्टी पर घर आने वाले थे. इसकी सूचना उन्होंने अपने घर भी दे दी थी. लेकिन इससे पहले उनकी शहादत की खबर घर पहुंच गई. लांसनायक कन्हैया के शहीद होने की खबर मिलने से भारतीय सेना को दर्जनों वीर सपूत देने वाले गांव गुणावद गांव में माहौल गमगीन है.

ये भी पढ़ेंः किसानों के लिए खुशखबरी, अब समर्थन मूल्य पर खरीदी जाएगी यह फसल, मिलेगा इतना दाम

WATCH LIVE TV

Trending news