शराब दुकान खुलने की खुशीः अगरबत्ती जलाई पूरी शिद्दत से की दुकान की पूजा, फिर किया कंठ गीला
Advertisement

शराब दुकान खुलने की खुशीः अगरबत्ती जलाई पूरी शिद्दत से की दुकान की पूजा, फिर किया कंठ गीला

छत्तीसगढ़ में शराब दुकान खुलने पर मदिरा प्रेमियों की खुशी का ठिकाना नहीं है. 

युवक ने शराब दुकान खुलने पर की पूजा

शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुरः  छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बाद शराब दुकानों को खोलने के सरकार के फैसले से मदिरा प्रेमियों में खुशी की लहर दौड़ गई. आज जब शहर की शराब दुकानें खुली तो लोगों ने जमकर स्वागत किया है. कंठ गीला होने से पहले ही लोग अलग-अलग तरह से शराब दुकान खुलने की खुशी जाहिर करते नजर आए. बिलासपुर की एक शराब दुकान पर एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसे देखकर सब हैरान रह गए. यहां एक शराब प्रेमी ने शराब दुकान खुलते ही सबसे पहले दुकान की पूजा की और उसके बाद शराब खरीदकर प्रसाद की तरह उसे पीने लगा. इस दौरान युवक ने छत्तीसगढ़ सरकार की जय जयकार भी की. 

नान्हू केवट पूजा की थाली लेकर पहुंचा शराब दुकान 
इस युवक का नाम नान्हू केवट बताया जा रहा है.  बिलासपुर के शनिश्चरी बाजार क्षेत्र में शराब दुकान खुली तो स्थानीय नान्हू केवट शराब लेने के लिए वहां पहुंचा. मंदिर जाने की तरह हाथों में आरती की थाली और नारियल लेकर आया था. वहां दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बांस-बल्ली लगाई गई थी. नान्हू केवट ने सबसे पहले उन बल्लियों पर अगरबत्ती जलाई. फिर शराब दुकान के बाहर थाली में प्याला रखकर आरती उतारी और नारियल फोड़ा. इसके बाद शराब खरीदी. इस दौरान एक युवक ने उसे टोका और ऐसा करने से मना किया तो नान्हू ने उसे धमका भी दिया. 

2 महीने बाद खुली शराब दुकानें 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के बाद सभी शराब दुकानों को बंद कर दिया गया था. लेकिन कोरोना संक्रमण होने के बाद लगभग 2 महीने से बंद प्रदेश की शराब दुकानों का ताला अब खुलने लगा है. सरकार के इस फैसले के बाद शराब प्रेमियों में खुशी की लहर उमड़ पड़ी है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग तो दूर लोग बिना मास्क के ही शराब दुकानों में पहुंच रहे हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का भी खतरा है.

अनलॉक हो रहा है छत्तीसगढ़ 
छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. कई जिलों को अनलॉक कर दिया गया है. लॉकडाउन का पालन करते हुए सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक मार्केट खोलने की अनुमति दी गई है. नई गाइडलाइन के मुताबिक, शहर में ठेला-गुमटी, सुपर मार्केट, सुपर बाजार, फल और सब्जी मंडी, अनाज मंडी, शोरूम, क्लब और शराब की दुकानें शाम 6 बजे तक खुलेंगी. इसी कड़ी में जब बुधवार को देसी शराब की दुकानें खोली गई, तो शराब प्रेमियों की खुशी का ठिकाना ना रहा. दुकान खुलते ही लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई.

ये भी पढ़ेंः MP में थमी कोरोना की रफ्तारः 24 घंटे में सबसे कम मरीज, अब इस प्लान के साथ बढ़ेगा वैक्सीनेशन

WATCH LIVE TV

Trending news