MP News Live: कमलनाथ ने एक देश एक चुनाव पर कही ये बात, पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा ने BJP से दिया इस्तीफा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1849989

MP News Live: कमलनाथ ने एक देश एक चुनाव पर कही ये बात, पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा ने BJP से दिया इस्तीफा

Live MP News Today 1 september 2023: आज यानी 1 सितंबर 2023 को देश-दुनिया की हर बड़ी खबर के साथ मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की पल-पल की अपडेट पाने के लिए Zee MPCG ( www.zeempcg.com ) का लाइव ब्लॉग पढ़ें.

MP News Live: कमलनाथ ने एक देश एक चुनाव पर कही ये बात, पूर्व विधायक गिरजा शंकर शर्मा ने BJP से दिया इस्तीफा
LIVE Blog

MP Live Update 1 september 2023: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़िए Zee MPCG  का लाइव ब्लॉग. क्योंकि यहां हम आपको पल-पल की खबर से अपडेट कर रहे हैं. देश-प्रदेश की हर ब्रेकिंग और मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की तमाम खबरों पर हमारी नजर बनी हुई है. पल-पल के अपडेट के लिए पढ़ते रहें www.zeempcg.com.

 

01 September 2023
23:10 PM

CG News: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे छत्तीसगढ़. स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में किया गया स्वागत. केंद्रीय गृहमंत्री का 70 दिन में चौथा छत्तीसगढ़ दौरा. अमित शाह जारी करेंगे आरोप-पत्र, BJP की दूसरी लिस्ट पर भी होगी चर्चा.

 

22:32 PM

MP News: दमोह जिले के नोहटा थाने से जहां रहने वाली एक नाबालिग लड़की पड़ोस में रहने वाली अपनी सहेली के घर गुरुवार शाम गई थी , सहेली घर मे नही थी लिहाज लड़की वापस आने लगी लेकिन घर मे मौजूद सहेली के भाई ने जबरन नाबालिग को पकड़ा और घर के अंदर ले गया। आरोपी ने पीड़िता के साथ मारपीट की और फिर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया.

21:45 PM

CG News: बलरामपुर जिले में पुलिस की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जबकि आरोपियों के पास से एक स्कॉर्पियो गाड़ी भी बरामद की गई है.

 

21:30 PM

MP News: विदिशा जिले की आईसीआईसीआई बैंक की सिरोंज शाखा में 9 लाख 90 हजार रुपए की धोखाधड़ी. फर्जी साइन से दूसरे शख्स ने निकाले पैसे, बैंक की बड़ी लापरवाही आई सामने.

 

20:59 PM

MP News:  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने मतदाता सूचियां के संशोधन एवं नाम जोड़ने के कार्य में लापरवाही बरतने के कारण एक बी.एल.ओ और एक बी.एल.ओ सुपरवाइजर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

20:30 PM

CG News: राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों के महासम्मेलन के अवसर पर प्रदेश भर के युवा मितान राजधानी में जुटेंगे. इस अवसर पर सांसद राहुल गांधी क्लब के सदस्यों को संबोधित करेंगे. युवाओं में इसे लेकर जबर्दस्त उत्साह है. 3 फरवरी 2022 को शुभारंभ के बाद से लगातार किये रचनात्मक कार्यों से क्लब के सदस्यों ने प्रदेश में नई ऊर्जा का संचार किया है. भूपेश बघेल ने युवा ऊर्जा को छत्तीसगढ़ निर्माण में लगाने यह महती योजना आरंभ की है.

 

20:05 PM

MP news: रीवा में अब कृषि विभाग से उठी भ्रष्टाचार की बू. अपात्र किसानों को वितरित कर दिए गए सिंचाई के उपकरण. कलेक्टर के पास पहुंची शिकायत

 

19:57 PM

cg news: कवर्धा में कार में एक करोड रुपए नगदी रकम के साथ चार युवक संदिग्ध पकड़े गए.

19:33 PM

MP News: कटनी जिले के ढिमरखेड़ा क्षेत्र में प्रस्तावित डैम का आदिवासी जनता कर रही है विरोध 25 से तीस हजार लोग होंगे डैम से प्रभावित.

 

19:09 PM

khandwa News
खंडवा में आपसी विवाद में मारपीट के दौरान एक युवक की मौत हो जाने पर कुशवाहा समाज के लोगों ने हंगामा मचा दिया और पुलिस अधीक्षक से हत्या के आरोपियों को फांसी देने की मांग की. घटना पंधाना थाना क्षेत्र के दुल्हार गांव की है. मृतक युवक संजय गांव में पानी सप्लाई करने का काम करता था. बुधवार को गांव के ही कुछ लोगों से इसकी कहा सुनी हो गई. जिसमें मारपीट के दौरान वह घायल हो गया था.

17:18 PM

Bhind Crime News
चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही चम्बल में अवैध हथियारों का वर्चस्व फिर दिखाई देने लगा है. भिंड में पुलिस ने इस चुनावी माहौल के बीच अवैध हथियारों का जखीरा पकड़ा है. पुलिस ने दो आरोपियों से 39 हथियार बरामद किए हैं. जो इन हथियारों को चुनाव में खपाने की जुगाड़ में थे. दरअसल भिंड में बरासों थाना और सायबर सेल पुलिस ने अवैध हथियारों का पूरा जखीरा बरामद किया है. भिंड पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए भिंड एसपी मनीष खत्री ने बताया कि विधानसभा के चुनाव को लेकर पुलिस लगातार आपराधिक गतिविधियों पर सक्रिय नजर रखे हुए है.

 

17:18 PM

kamal nath one nation one election
नीमच में पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए एक देश एक चुनाव को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि इस संबंधी संशोधन राज्य सभा या लोकसभा की बात नहीं है. राज्यों से भी सहमति लेना होती है. जहां भाजपा की सरकारें हैं, वहां चाहें तो एकसाथ चुनाव कराएं. एक लाइन का प्रस्ताव केबिनेट में पास करना है.

17:16 PM

Girja shankar sharma left bjp
होशंगाबाद के पूर्व भाजपा विधायक गिरजा शंकर शर्मा ने आखिरकार आज भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से अपना इस्तीफा दे दिया. भाजपा जिला अध्यक्ष के नाम चार लाइन के पत्र में श्री शर्मा ने कहा कि में इस पत्र के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़ रहा हूं. कृपा तदनुसार प्रदेश कार्यालय एवं आपके अंतर्गत आने वाले सभी मंडलों को इस जानकारी भेजे. नर्मदापुरम में आज पत्रकारवार्ता में गिरिजा शंकर शर्मा ने कहा कि उनका कांग्रेस में जाने का इरादा फिलहाल नहीं है.

17:16 PM

Dhirendra shastri News
विश्व प्रसिद्ध 52 शक्तिपीठों में से एक शक्तिपीठ मैहर मां शारदा देवी धाम में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के पहुंचते ही उनके भक्तों का हुजूम उमड पड़ा, हजारों की तादाद में लोग बागेश्वर धाम महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री को देखने के लिए पहुंच गए. जहां पूरी भीड़ में बागेश्वर धाम और जय श्री राम के नारे गूंज रहे थे. पुलिस और प्रशासन की चकबंदी व्यवस्था के बीच पंडित धीरेंद्र शास्त्री मैहर मां शारदा देवी के मंदिर पहुंचकर उन्होंने मां शारदा की पूजा अर्चना की.

17:15 PM

Indore Rain News
इंदौर के महू में अच्छी बारिश के लिए ग्रामीण टोटके का सहारा ले रहे हैं. ग्राम जामली में अच्छी बारिश के लिए ग्रामीणों ने गांव के पटेल को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया साथ ही गांव के श्मशान घाट की सात बार परिक्रमा कर नाराज इंद्रदेव भगवान को प्रसन्न करने की कामना की. दरअसल, इंदौर जिले में पिछले 25 दिनों से अच्छी बरसात नहीं होने की वजह से किसानों को फसल की चिंता सताने लगी है. जिसके लिए किसान अब तरह-तरह के टोटके कर रूठे इंद्रदेव को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

17:15 PM

Indore Rain News
इंदौर के महू में अच्छी बारिश के लिए ग्रामीण टोटके का सहारा ले रहे हैं. ग्राम जामली में अच्छी बारिश के लिए ग्रामीणों ने गांव के पटेल को गधे पर बैठाकर पूरे गांव में घुमाया साथ ही गांव के श्मशान घाट की सात बार परिक्रमा कर नाराज इंद्रदेव भगवान को प्रसन्न करने की कामना की. दरअसल, इंदौर जिले में पिछले 25 दिनों से अच्छी बरसात नहीं होने की वजह से किसानों को फसल की चिंता सताने लगी है. जिसके लिए किसान अब तरह-तरह के टोटके कर रूठे इंद्रदेव को मनाने की कोशिश कर रहे हैं.

 

17:14 PM

balod nishad News
छत्तीसगढ़ के बालोद जिले से अब मांझी मछुआरा आरक्षण की मांग में रफ्तार पकड़ ली है. निषाद समाज सहित अन्य समाज जो मांझी मछुआरा आरक्षण संघ के बैनर तले खुद को अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने की मांग कर रहे हैं. राष्ट्रीय महासचिव शशिकांत निषाद ने कहा कि वर्ष 1950 तक हमें आदिवासी का दर्जा दिया जाता था और सारी सुविधाएं आरक्षण का सारा लाभ मिलता था. परंतु 1950 के बाद इसे सामान्य कर हमें पिछड़ा वर्ग में शामिल किया गया. अब हम पुणे इस आरक्षण की मांग कर रहे हैं यह एक शुरुआत है और आने वाले दिनों में हम अपनी मांगों को लेकर अपना आंदोलन तेज करेंगे.

 

17:13 PM

Vidisha News
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के गृह जिले में मलेरिया विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों द्वारा गांधी चौक नीमताल के तालाब में गम्बुसिया मछली डालकर मच्छरों के लार्वा को खत्म करने की प्रक्रिया की जा रही है.

17:12 PM

Agar Malwa News
आगर मालवा जिले में अनियंत्रित होकर पिकअप वाहन पलटने से वाहन में सवार 6 लोग घायल हो गए. सुसनेर से जीरापुर मार्ग पर कालीसिंध नदी के समीप यह दुर्घटना हुई है. सुसनेर के सिविल अस्पताल में घायलों का इलाज जारी है जबकि 3 गंभीर रूप से घायलों को जिला चिकित्सालय रैफर किया गया.

 

14:24 PM

Janjgir Champa: 
जांजगीर चांपा में फिर से शराब पीने से दो की मौत. 
अमोदा गाँव में दो लोगों की हुई मौत.
पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना.

14:00 PM

Raipur News: 

2.30 पर होगी होगी कांग्रेस की प्रेसवार्ता.
 प्रभारी कुमारी शैलजा और अध्यक्ष दीपक बैज लेंगे बैठक.
 प्रेसवार्ता से पहले जुटने लगी दावेदारों की भीड़ बड़ी संख्या में टिकट के दावेदार पहुंचे.

13:40 PM

Satna News: 
सतना जिले में दबंग युवकों ने पहले किया एक्सीडेंट.
फिर युवक की बेरहमी से की पिटाई.
इलाज के दौरान युवक की हुई मौत.
दोनों आरोपी की हुई गिरफ्तारी.

 

13:20 PM

Jabalpur News: 
बीजेपी नेता सना खान की लाश ढूंढने के लिए नागपुर पुलिस ने किया इनाम घोषित.
सना की लाश ढूंढने वाले को नागपुर पुलिस देगी एक लाख का इनाम.
1 महीने बीत जाने के बाद भी भाजपा अल्पसंख्यक नेता सना खान की नहीं मिली लाश.

12:55 PM

Indore News: 
इंदौर में सिक्योरिटी गार्ड गोलीकांड हत्याकांड मामले में मकान पर की गई कार्रवाई.
जीजा साले की हुई थी गोलीकांड में मौत.
6 लोग गोली कांड में हादसे का हुए थे शिकार.
जिला प्रशासन पुलिस विभाग और नगर निगम द्वारा की गई कार्रवाई.

 

12:32 PM

Bhind News: 

पटवारियों ने सरकार की सद्बुद्धि के लिए कराया मुंडन.
प्रदेश के साथ-साथ भिंड जिले के हल्का पटवारी भी बीती 28 अगस्त से कामकाज बंद कर हड़ताल पर बैठे हुए हैं.
सरकार द्वारा बीते तीन दिनों में मांगें नहीं माने जाने पर भिंड के पटवारियों ने आज शहर के गौरी किनारे गणेश मंदिर पर एकत्रित होकर धरने पर बैठे हैं. 

12:00 PM

Bilaspur News: 
राष्ट्रपति का बिलासपुर दौरा.
राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू रतनपुर में मां महामाया के मंदिर दर्शन के बाद गुरु घासीदास विश्वविद्यालय, कोनी के लिए रवाना. 

11:27 AM

Raipur News: 
रायपुर के मंदिर हसौद थाना क्षेत्र में हुए गैंग रेप मामले में 2 अन्य आरोपियों की हुई गिरफ्तारी.
पुलिस ने सुबह 5 बजे तक 8 आरोपियों को किया था गिरफ्तार.
इस मामले में अब कुल 10 आरोपियों की हुई गिरफ्तारी.

10:45 AM

Harda News: 
कुएं में मिली 22वर्षीय युवक की लाश.
एस डीआर एफ की टीम ने रेस्क्यू कर निकाला.
रहटगांव थाना क्षेत्र के ग्राम मगरधा का मामला. 

10:19 AM

Aditya-L1:
आज लांच होगा Aditya-L1. 
ये सूर्य मिशन 11.50 पर आंध्र प्रदेश के श्री हरिकोटा स्पेश सेंटर से लांच किया जाएगा. 

 

09:43 AM

Raipur News:ऑटोमेटिक सिग्नलिंग सिस्टम से ट्रेन के परिचालन में आएगा सुधार
- दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने 362 किमी क्रॉस सेक्शन ऑटोमेटिक प्रणाली से लैस
- एक सेक्शन में एक साथ कई ट्रेनों का किया जाता है परिचालन
- बिलासपुर से दाधापारा, बिल्हा, गतौरा, जयरामनगर, उसलापुर, घुटुक, चांपा से कोरबा और नागपुर से भिलाई के लिए लगे हैं ऑटोमेटिक सिग्नल

08:56 AM

Raipur News: BJP महिला मोर्चा ने प्रदर्शन की तारीख आगे बढ़ाई
- अब 3 सितंबर को किया जाएगा घेराव
- मुख्यमंत्री निवास का बीजेपी महिला मोर्चा करेगी घेराव
- सांसद सरोज पांडेय को लेकर दिए बयान के विरोध में करेंगी प्रदर्शन
- बड़ी संख्या में महिला मोर्चा के कार्यकर्ता होंगे शामिल
- दोपहर 1 बजे एकात्म परिसर से घेराव करने निकलेंगी कार्यकर्ता

08:29 AM

MP Weather News
- मध्यप्रदेश में मॉनसून ब्रेक ने किसानों के माथे पर खींची चिंता की लकीरें
- बारिश नही होने से खरीफ की प्रमुख धान और सोयाबीन की फसलों के सूखने की आशंका बढ़ी
- प्रदेश के 27 जिलों में सामान्य से कम बारिश
- 4 सिंतबर तक फिर मॉनसून सक्रिय होने के आसार
- कुछ जिलों में अच्छी बारिश की संभावना
- फिलहाल लोकल वेदर सिस्टम की वजह से प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बारिश के आसार

08:16 AM

MP Elections 2023: प्रत्याशियों की दूसरी सूची और चुनावी तैयारियों को लेकर बीजेपी का मंथन
- आज शाम बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में बड़ी बैठक
- बीजेपी के प्रदेश चुनाव प्रभारी और केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव,चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक,प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत बीजेपी के दिग्गज नेता करेंगे चर्चा
- केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी बैठक में होंगे शामिल
- प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट के नामों पर होगा मंथन
- 66सीटों पर जारी हो सकती है बीजेपी की दूसरी लिस्ट
- चुनाव की तैयारी और जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर बैठक में होगी चर्चा

07:40 AM

Raipur News: रायपुर नगर निगम ने 1 सितंबर को होने वाले गौवंश की नीलामी को किया स्थगित
- गौवंश के नीलामी के खिलाफ किया आदेश जारी
- AAP नेताओं ने दी थी प्रदर्शन की चेतावनी
-AAP  ने गौठान की विफलताओं पर भी उठाए थे सवाल

07:19 AM

MADHYA PRADESH PATWARI STRIKE 
- मध्य प्रदेश में पटवारियों के हड़ताल का नहीं निकला हल
- हड़ताल के चलते जनता से जुड़े कई काम प्रभावित
- 5 दिन से मध्य प्रदेश के 19 हजार पटवारियों की हड़ताल
- 25 साल से वेतनवृद्धि न होने से सरकार के खिलाफ पटवारियों में आक्रोश
- हड़ताल के चलते नामांतरण,जाति प्रमाणपत्र, फसल गिरदावरी,EWS प्रमाणपत्र के साथ कई काम हो रहे प्रभावित
- जिला कलेक्टरों ने वैकल्पिक व्यवस्था के रुप मे आर आई को सौंपे हैं काम
 

07:00 AM

MP News: Kamalnath in Neemuch
- बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा से पहले कमलनाथ नीमच में करेंगे बड़ी जनसभा
- 4 सितंबर को नीमच में होगी बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा
- जनआशीर्वाद यात्रा से पहले आज कमलनाथ जाएंगे नीमच
- सुबह 11 बजे नीमच जाएंगे पीसीसी चीफ कमलनाथ...
- नीमच में जनसभा को कमलनाथ करेंगे संबोधित
- मंडलम सेक्टर की बैठक लेंगे नाथ...

 

06:46 AM

PRESIDENT DRAUPADI MURMU SECOND DAY VISIT IN CHHATTISGARH
-राष्ट्रपति द्रोपती मुर्मू के छत्तीसगढ़ दौरे का दूसरा दिन
- आज बिलासपुर दौरे पर रहेंगी महामहिम
- सुबह हेलीकॉप्टर से बिलासपुर के सुंदरलाल शर्मा यूनिवर्सिटी के हेलीपैड पहुंचेंगी
- सबसे पहले वह रतनपुर में मां महामाया के दर्शन और आरती करेंगी
- सेंट्रल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगी
- दोपहर 1.30 वापिस रायपुर पहुंचेंगी
- शाम 4.15 से 4.45 तक विशेष संरक्षित जनजाति के लोगों से मुलाकात करेंगी

 

06:43 AM

UNION HOME MINISTER AMIT SHAH CHHATTISGARH VISIT 
- केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरा
- आज रायपुर पहुचंगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह
- भाजपा कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में वरिष्ठ नेताओं के साथ करेंगे बैठक
- 2 सितंबर को कांग्रेस सरकार के खिलाफ करेंगे आरोप पत्र जारी
- 2 सितंबर को महासमुंद जिले के सरायपाली में जनजाति सम्मेलन कार्यक्रम में होंगे शामिल
- 2 सितंबर को शाम 5:30 बजे दिल्ली के लिए होंगे रवाना

Trending news