Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में बोले PM मोदी- INDI गठबंधन ने किए खतरनाक वादे, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बातें
Advertisement

Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में बोले PM मोदी- INDI गठबंधन ने किए खतरनाक वादे, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बातें

PM Narendra Modi In pipariya: पीएम मोदी ने एमपी में कहा कि  कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब को अपमानित किया है. उनके संविधान के कारण ही आज इस गरीब मां का बेटा आपसी तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद मांग रहा है.

Lok Sabha Election 2024: पिपरिया में बोले PM मोदी- INDI गठबंधन ने किए खतरनाक वादे, कांग्रेस को लेकर कही बड़ी बातें

PM Narendra Modi In pipariya: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी का घोषणा पत्र जारी कर सीधे मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे.  नर्मदापुरम के पिपरिया में पीएम मोदी ने भारी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ सीएम मोहन यादव भी मौजूद थे. पीएम मोदी ने यहां जमकर कांग्रेस पर निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आज देश के इतिहास का बहुत बड़ा दिन है. आज बाबा साहब की जयंती. बीजेपी ने उनका सम्मान करने का सौभाग्य मिला है. कांग्रेस ने हमेशा बाबा साहब को अपमानित किया है. उनके संविधान के कारण ही आज इस गरीब मां का बेटा आपसी तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद मांग रहा है.

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जो सम्मान कांग्रेस ने उनको कभी नहीं दिया, वो सम्मान करने का सौभाग्य हमें मिला है. कांग्रेस जैसी पार्टियों ने हमेशा बाबा साहेब को अपमानित करने का ही काम किया है. बाबा साहेब ने जो संविधान बनाया है, उसके कारण ही आज गरीब मां का ये बेटा मोदी, आपसे तीसरी बार सेवा का आशीर्वाद मांग रहा है.

देश को मिली पहली आदिवासी राष्ट्रपति
पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये बाबा साहेब का संविधान है, जिसके कारण आज देश की राष्ट्रपति एक आदिवासी परिवार की बेटी है. जिस समाज को सबसे अंत में पूछा गया, जिसको वंचित रखा गया, उस समाज की बेटी आज देश की राष्ट्रपति के रूप में पहली नागरिक है.

भीम UPI बाबा साहेब के नाम पर ही रखा
पीएम मोदी ने कहा कि हमने बाबा साहेब को सिर्फ विचारों तक सीमित नहीं रखा, बल्कि आधुनिक भारत में उनके योगदान को नई पहचान दी है. आप मोबाइल फोन से जो डिजिटल पेमेंट करते हैं, उस डिजिटल पेमेंट योजना का नाम BHIM UPI है, ये नाम हमने बाबा साहेब के नाम पर ही रखा है. कांग्रेस ने आदिवासी समाज के योगदान को कभी भी स्वीकार नहीं किया. भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिवस को 'राष्ट्रीय जनजातीय गौरव दिवस' के रूप में घोषित करने का सौभाग्य भी भाजपा सरकार को मिला है.

कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना 
वहीं पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला, मोदी ने कहा कि आजादी के बाद अनेक दशक तक कांग्रेस के एक ही परिवार ने सीधे या रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाई है. इसी परिवार ने देश में आपातकाल लगाया था. कांग्रेस देशभर में लोकतांत्रिक सरकारों को जब मर्जी आई, तब गिरा देती थी. कांग्रेस ने अपने हिसाब से तोड़ा-मरोड़ा और लिखवाया है. इन्होंने खुद का ही महिमामंडन करवाया.

पीएम ने कहा कि कांग्रेस की मानें तो तब लोकतंत्र ठीक चल रहा था, फल-फूल रहा था. लेकिन जैसे ही गरीब का बेटा प्रधानमंत्री (मोदी) बना तो कांग्रेस अफवाह फैलाने लगी कि संविधान और लोकतंत्र खतरे में आ गया. अब तो कांग्रेस का शाही परिवार धमकी दे रहा है कि मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बना तो देश में आग लग जाएगी. आग देश में नहीं, बल्कि आग और जलन उनके दिलों में लगी है. ये जलन उनके दिल और दिमाग में ऐसे भरी पड़ी है कि वो उनको अंदर से जला रही है.

10 साल से कांग्रेस छटपटा रही है
ये लोग 10 साल से सत्ता से बाहर हैं. 10 साल में ऐसे छटपटा रहे हैं कि जैसे उनका और उनकी भावी पीढ़ियों का सबकुछ लूट गया हो. कांग्रेस वाले अगर यही कारनामें करते रहेंगे और उनका तौर-तरीका यही रहेगा, तो ये जलन उनको इतना जला देगी कि देश उनको आगे कभी मौका नहीं देगा. क्या एक स्थिर, कमजोर, भ्रष्ट और स्वार्थी नेताओं का INDI गठबंधन देश को मजबूत बना सकता है? 

INDI गठबंधन के खतरनाक वादे
पीएम मोदी ने कहा कि उनके एक साथी के घोषणा पत्र की एक एक लाइन ऐसी है, जो देश को आर्थिक रूप से दिवालिया बना सकती है. उनके एक साथी का घोषणा पत्र कहता है कि भारत से परमाणु हथियार खत्म कर देंगे. INDI गठबंधन के दलों के घोषणा पत्र में एक से बढ़कर एक खतरनाक वादे हैं. उनके एक साथी के घोषणा पत्र की एक एक लाइन ऐसी है, जो देश को आर्थिक रूप से दिवालिया बना सकती है. उनके एक साथी का घोषणा पत्र कहता है कि भारत से परमाणु हथियार खत्म कर देंगे.

राहुल गांधी पर साधा निशाना 
पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि कांग्रेस के शहजादे ने घोषणा की है कि वो एक झटके में देश से गरीबी हटा देंगे. ये बात सुनकर पूरा देश हैरान है. देश पूछ रहा है कि आखिर ये शाही जादूगर, इतने बरसों तक कहां छुपा था? हताश कांग्रेस ऐसी घोषणाएं कर रही है, जो खुद कांग्रेस के नेताओं को ही समझ नहीं आ रही.

Trending news