9 से शुरू होगा विधानसभा सत्रः अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, दशहरा मैदान बना अस्थाई जेल
Advertisement

9 से शुरू होगा विधानसभा सत्रः अध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, दशहरा मैदान बना अस्थाई जेल

विधानसभा के मानसून सत्र को लेकर अध्यक्ष गिरीश गौतम ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है. 

मध्य प्रदेश विधानसभा (फाइल फोटो)

भोपालः 9 अगस्त से शुरू होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र की तैयारियां शुरू हो गई है. सत्र का आयोजन कोरोना गाइडलाइन के तहत किया जाएगा. विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने विधानसभा के मानसूत्र को लेकर आठ अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. जिसमें सभी दलों के नेता शामिल होंगे. इसके अलावा सत्र को देखते हुए राजधानी भोपाल में एक अस्थाई जेल भी बनाई गई है. 

8 अगस्त को होगी सर्वदलीय बैठक 
अध्यक्ष गिरीश गौतम द्वारा द्वारा 8 अगस्त को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सत्ता दल बीजेपी और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के अलावा सपा और बसपा के नेता भी शामिल होंगे. अध्यक्ष सभी दलों के नेताओं से सत्र को लेकर चर्चा करेंगे. 

सवालों के जवाब देने में हीलाहवाली न करें माननीय 
विधासनभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने कहा कि इस बार विधायकों के सवालों के जवाब मंत्रियों की तरफ से जल्द से जल्द दिए. उन्होंने कहा कि माननीयों के सवालों के जवाब विभागों की तरफ से समय पर उत्तर न देने पर और विभागों की तरफ से हीलाहवाली करने पर नाराजगी जताई. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि माननीयों सदस्यों के सवाल का जवाब देने में अगर विभाग देरी करता है तो उस पर सख्ती की जाएगी. इसलिए विभागों को समय पर जवाब देने के लिए विधासनभा अध्यक्ष सख्ती करने जा रहे हैं. 

राजधानी में बनाई अस्थाई जेल 
वहीं 9 से 12 अगस्त तक चलने वाले विधानसभा सत्र को देखते हुए राजधानी भोपाल में अस्थाई जेल भी बनाई गई है. क्योंकि विपक्षी दल कई मुद्दों पर प्रदर्शन करने की तैयारी में हैं. लेकिन शहर में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने पुरानी जेल परिसर और भेल दशहरा मैदान को अस्थायी जेल बनाया है. 

कांग्रेस ने की प्रदर्शन की तैयारी 
दरअसल, विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस ने आंदोलन और प्रदर्शन की तैयारी की है. यूथ कांग्रेस, महिला कांग्रेस और कांग्रेस के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग ने सत्र के दौरान प्रदर्शन की तैयारी की है. जिसे देखते हुए प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी है. 

ये भी पढ़ेंः  बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने सीएम शिवराज को किया फोन, आज बाढ़ग्रस्त इलाकों का दौरा करेंगे मुख्यमंत्री

WATCH LIVE TV

Trending news