लालकिले पर झंडा लगाने वाले युवक की हुई पहचान, तरनतारण का है निवासी

जुगराज के परिवार में उसकी मां, पिता, दादा-दादी के अलावा एक बहन है. जुगराज की दो बहनों की शादी हो चुकी है. परिजनों का कहना है उनके पास दो एकड़ जमीन है

लालकिले पर झंडा लगाने वाले युवक की हुई पहचान, तरनतारण का है निवासी
जुगराज के परिजन.

तरनतारण/मुनीशः मंगलवार को किसान आंदोलन के दौरान लाल किले में झंडा फहराने वाले युवक की पहचान हो गई है. जिस युवक ने झंडा फहराया उसका नाम जुगराज सिंह है और वह पंजाब के तरनतारण का रहने वाला है. 

जुगराज सरहद से सटे गांव तारा सिंह का निवासी है. उसके परिवार में उसकी मां, पिता, दादा-दादी के अलावा एक बहन है. जुगराज की दो बहनों की शादी हो चुकी है. परिजनों का कहना है उनके पास दो एकड़ जमीन है, जिस पर वह खेती करते हैं. परिजनों के मुताबिक जुगराज मजदूरी करता है और उनके परिवार पर 5 लाख का कर्ज है. 

जुगराज के परिजनों ने उसके किसी भी खालिस्तानी मूवमेंट से संबंध होने की बात से इनकार किया है. उन्होंने बताया कि उन्हें टीवी में देख कर पता चला कि वहां पर झंडा जुगराज ने लगाया है, लेकिन यह झंडा किसी खालिस्तान मूवमेंट का हिस्सा नहीं बल्कि उनका धार्मिक चिन्ह है

पुलिस ने जुगराज के परिवार वालों से पूछताछ की है. वहीं घटना के बाद से जुगराज के परिजनों का उसके साथ संपर्क नहीं हो सका है, जिससे वह परेशान हैं. 

बता दें कि मंगलवार को कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया. इस ट्रैक्टर मार्च के दौरान बवाल और हिंसा भड़क गई. इस दौरान लोगों की भीड़ लालकिले में घुस गई. जिस जगह पर देश की आजादी के बाद से देश के प्रधानमंत्री झंडा फहराते आ रहे हैं, वहां अपना झंडा फहरा दिया. 

WATCH LIVE TV