शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान, जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए, ये होगा तभी देश आगे बढ़ेगा
Advertisement

शिवराज के मंत्री का बड़ा बयान, जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए, ये होगा तभी देश आगे बढ़ेगा

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया. 

अरविंद भदौरिया, सहकारिता मंत्री

रायसेनः प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया रायसेन जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले के दौरे पर पर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जिले योजना की समिति की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया.

जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए
मंत्री अरविंद भदौरिया से जब जनसंख्या नियंत्रण के मुद्दे पर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि ''जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए, 140 करोड़ के देश में चाहे वो किसी भी धर्म सम्प्रदाय का व्यक्ति हो जनसंख्या नियंत्रण के लिए आगे आना होगा तभी देश आगे बढ़ेगा. इसलिए जनसंख्या नियंत्रण होना चाहिए''

भ्रष्टाचार मुक्त होगा सहकारिता विभाग 
वहीं सहकारिता विभाग को लेकर मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि सहकारी बैंकों एवं सहकारी समितियों के मामले में तेलंगाना ओर उत्तराखंड के बाद मध्य प्रदेश देश का ऐसा तीसरा राज्य होगा जहां लगभग 250 करोड़ की लागत से प्रदेश की सभी सहकारी समितियों को कम्प्यूटराइज किया जाएगा. ताकि सहकारिता में भ्रष्टाचार को जीरो परसेंट किया जाएगा. 

मंत्री अरविंद भदौरिया ने कहा कि अभी अधिकांश सोसाइटियां एक झोले में संचालित हो रही हैं, इसलिए समितियों को कम्प्यूटराइज किया जाएगा, उन्होंने कहा कि सहकारिता में भ्रष्टाचार पूरी तरह रोका जाएगा. और जिन्होंने सहकारिता विभाग में भ्रष्टाचार किया है ऐसे लोगों को जेल भेजा जाएगा. 

दरअसल, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को उत्तर प्रदेश की जनसंख्या नीति 2021 का ड्राफ्ट जारी किया. योगी सरकार ने नई पॉपुलेशन पॉलिसी को जारी करते हुए 19 जुलाई तक जनता से इस पर राय मांगी गई है. इस जनसंख्या नीति में मुख्य रूप से दो से अधिक बच्चे होने पर सरकारी नौकरियों में आवेदन से लेकर स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने पर रोक लगाए जाने का प्रस्ताव रखा गया है. वहीं कई नेता अब देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग भी करने लगे हैं. यूपी के अलावा असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा भी जनसंख्या नीति पर जल्द फैसला लेने की बात कर चुके हैं. इसके अलावा शिवराज सरकार के एक और मंत्री विश्वास सारंग भी जनसंख्या नियंत्रण कानून की बात कह चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः यूपी में आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद चित्रकूट में अलर्ट, RSS चीफ समेत दूसरे नेताओं की सुरक्षा बढ़ी

WATCH LIVE TV

Trending news