जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पंचायत मंत्री का विवादित बयान, मुस्लिमों को लेकर कही ये बात....
Advertisement

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर पंचायत मंत्री का विवादित बयान, मुस्लिमों को लेकर कही ये बात....

शिवराज सरकार के एक मंत्री ने जनसंख्या नियंत्रण पर विवादास्पद बयान दिया है. 

महेंद्र सिंह सिसोदिया, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री (फाइल फोटो)

गुनाः मध्य प्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून के मुद्दे पर जमकर बयानबाजी हो रही है. वहीं अब शिवराज सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने एक विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा कि ''मुस्लिम 2-3 शादियां करते हैं और 10-10 बच्चे पैदा करते हैं, इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होना चाहिए.'' शनिवार को जनसंपर्क कार्यालय में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने यह बयान दिया. 

बच्चे पैदा करने की संख्या तय होनी चाहिए
महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि ''बच्चे पैदा करने की संख्या तय होनी चाहिए. जनसंख्या नियंत्रण के लिए पहले से ही कई कानून हैं, लेकिन समान नागरिकता कानून लागू होना चाहिए. सिसोदिया ने कहा कि हर समाज के व्यक्ति को बच्चे पैदा करने की संख्या सुनिश्चित होनी चाहिए.''

महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि ''बीजेपी ने कभी भी जनसंख्या नियंत्रण कानून का विरोध नहीं किया है. भाजपा ने हमेशा जनसंख्या नियंत्रण का साथ दिया है, उन्होंने यह मांग की थी कि मुस्लिम समाज को इसके दायरे से दूर न रख जाए''

सिंधिया खानदान ने बुराई का हमेशा डटकर मुकाबला किया
वहीं जब महेंद्र सिंह सिसोदिया से राहुल गांधी द्वारा दिए गए ट्वीट पर सवाल किया, तो उन्होंने कहा कि ''सिंधिया खानदान ने बुराई का हमेशा डटकर मुकाबला किया है, चाहें वह नरसिम्हाराव, अर्जुन सिंह, डीपी मिश्रा या फिर कमलनाथ जिन्होंने भी गलत किया सिंधिया परिवार ने हमेशा सभी को मुंहतोड़ जवाब दिया है. इसके बाद भी अगर राहुल गांधी को सिंधिया परिवार की ज्यादा जानकारी चाहिए तो वह अपनी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछ सकते हैं. सिसोदिया ने कहा कि राहुल गांधी बौखला गए हैं, जल्द ही बची हुई कांग्रेस भी टूट जाएगी. 

मप्र की जनता करती है दिग्विजय सिंह के नाम से नफरत
वहीं दिग्विजय सिंह द्वारा पिछले दिनों किए गए विरोध प्रदर्शन पर सवाल पूछे जाने पर महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि दिग्विजय सिंह कुछ भी करें लेकिन इतना तय है कि मध्य प्रदेश की जनता दिग्विजय सिंह के नाम से नफरत करती है. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण के लिए एक ड्राफ्ट तैयार किया है. जिसके बाद से मध्य प्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मांग तेज हो गई है. शिवराज सरकार के कई मंत्री भी इसकी मांग कर चुके हैं. जबकी बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने तो जनसंख्या नियंत्रण के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है. 

ये भी पढ़ेंः MP में फिर उपचुनाव की तैयारी शुरू, कांग्रेस ने बनाया ये प्लान, बीजेपी बोली- हमें कोई टक्कर नहीं दे सकता

WATCH LIVE TV

Trending news