इस वजह से अधिकारियों के सामने दंडवत हो गए शिवराज के मंत्री, जानिए पूरा मामला
Advertisement

इस वजह से अधिकारियों के सामने दंडवत हो गए शिवराज के मंत्री, जानिए पूरा मामला

शिवराज सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अधिकारियों के सामने दंडवत प्रणाम हो गए. 

अधिकारियों को दंडवत प्रणाम करते मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

ग्वालियरः मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सबसे ज्यादा कमी ऑक्सीजन की देखी जा रही है. ग्वालियर-चंबल अंचल में भी ऑक्सीजन की कमी से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में ग्वालियर के पास मालनपुर स्थित सूर्या रोशनी लिमिटेड फैक्ट्री ने प्रशासन को ऑक्सीजन उपलब्ध कराने का भरोसा दिलाया है, ताकि अस्पतालों को ऑक्सीजन मिल सके. जिसके बाद कोविड प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर सूर्या लिमिटेड फैक्ट्री पहुंचे और फैक्ट्री की व्यवस्थाओं को देखा. इस दौरान उन्होंने फैक्ट्री के सभी अफसरों और कर्मचारियों को बैठकर दंडवत प्रणाम किया. 

ऑक्सीजन देने की बात पर जताया आभार 
दरअसर, प्रदेश के उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को कोविड का प्रभारी मंत्री बनाया गया है. ऐसे में वह लगातार व्यवस्थाएं बनाने में जुटे हैं. जब सूर्या रोशनी लिमिटेड कंपनी ने ऑक्सीजन देने की बात कही तो मंत्री ने मौके पर पहुंचकर फैक्ट्री का मुआयना किया. उन्होंने फैक्ट्री के ऑक्सीजन रीफिलिंग प्लांट के अधिकारियों से चर्चा करके ऑक्सीजन जल्द से जल्द उपलब्ध कराने की बात कही. अधिकारियों ने भी मंत्री को जल्द ही ऑक्सीजन सप्लाई कराने का भरोसा दिलाया है जिसके बाद मंत्री ने दंडवत प्रणाम होकर सबका आभार जताया. 

इतनी मिल सकती है ऑक्सीजन 
सूर्या ऑक्सीजन फैक्ट्री के अधिकारियों ने बताया कि इस प्लांट से 24 घंटे में ऑक्सीजन के 250 सिलेंडर भरे जाएंगे. जिनकी सप्लाई ग्वालियर-चंबल संभाग के जिलों में भी जाएगी. वहीं मंत्री ने कहा कि वह इस मुश्किल वक्त में सभी ऑक्सीजन प्लांट के मालिकों से कहना चाहते है कि इस मुश्किल समय में जितना हो सके ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए. क्योंकि कोरोना मरीजों के इलाज में सबसे ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत है. 

ये भी पढ़ेंः कमलनाथ का CM पर करारा हमला, कहा- नाकारेपन की सजा भुगत रहे प्रदेशवासी

ऑक्सीजन में लाने में जुटी है वायुसेना 
मध्य प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए भारतीय वायुसेना भी लगातार सरकार की मदद कर रही है. ऑक्सीजन के खाली कंटेनरों को देश के विभिन्न फिलिंग स्टेशनों तक पहुंचाने का काम वायुसेना के विमान कर रहे हैं. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिकित्सीय ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए उद्योग की पूर्ण क्षमता के इस्तेमाल का आह्वान किया और कहा कि प्राणवायु लेकर आनेवाले टैंकरों के परिवहन का समय कम करने के लिए रेलवे और वायुसेना को तैनात किया जा रहा है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि प्रदेश में जहां-जहां से भी संभव हो सकता है वहां से ऑक्सीजन की आपूर्ति कराई जा रही है. 

ये भी देखेंः मंत्री के साथ थे कलेक्टर, कांग्रेस विधायक ने सुना दी खरी-खरी

WATCH LIVE TV

Trending news