MP Board: 10वीं/12वीं की परीक्षा को लेकर जानिए अब तक की बड़ी बातें
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh893939

MP Board: 10वीं/12वीं की परीक्षा को लेकर जानिए अब तक की बड़ी बातें

परीक्षा की तारीखों में हुए बदलाव की वजह से छात्रों के मन में कई तरह के कन्फ्यूजन हैं. छात्रों की इन्हीं कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम अब तक की कई बड़ी बातों को बता रहे हैं. तो आइए जानते हैं यहां-

MP Board: 10वीं/12वीं की परीक्षा को लेकर जानिए अब तक की बड़ी बातें

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल से, जबकि 12वीं की परीक्षाएं एक मई से आयोजित की जानी थीं. लेकिन बढ़ते कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया. अब 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर पास किया जा सकता है. जबकि 12वीं के छात्रों की परीक्षाएं जून के पहले सप्ताह से आयोजित की जाएंगी. परीक्षा की तारीखों में हुए बदलाव की वजह से छात्रों के मन में कई तरह के कन्फ्यूजन हैं. छात्रों की इन्हीं कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए हम अब तक की कई बड़ी बातों को बता रहे हैं. तो आइए जानते हैं यहां-

खुलेआम घूम रहा था कोरोना पॉजिटिव, पुलिस की ऐसी कार्रवाई, अब खुद को कोस रहा

- 10वीं के छात्रों को आंतरिक मूल्यांकन और अर्धवार्षिक परीक्षा के आधार पर पास किया जाएगा. हालांकि इस पर अंतिम फैसला एक से दो दिन में ले लिया जाएगा. 
- 12वीं की परीक्षा को ऑनलाइन और ऑफलाइन कराने पर बोर्ड विचार कर रहा है. इसको लेकर एक बीते दिनों स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर  सिंह  परमार ने एक मीटिंग भी बुलाई थी. लेकिन अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका.
- बोर्ड द्वारा ट्वीटर हैंडर से एक नोटिस जारी करके बताया है कि जल्द ही 10वीं और 12वीं के छात्रों की परीक्षा लेकर  लिए गए अंतिम फैसले को बताया जाएगा. 

PM Kisan: खाते में आने वाला है 2000 Rs, जानिए संभावित तारीख

- 12वीं की परीक्षाएं को लेकर जल्द नया शेड्यूल जारी किया जाएगा. साथ ही नया टाइम टेबल भी जारी किया जाएगा. 
- 10वीं और 12वीं की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड पहले ही जारी किया जा चुका है. 
- कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कक्षाएं प्रभावित हुई थीं. जिसकी वजह से सिलेबस में 30 प्रतिशत की कटौती भी गई है.

WATCH LIVE TV

Trending news