MP Flood: बाढ़ के हालात के बीच सीएम शिवराज ने मोदी-शाह से की बात, मिला हर संभव मदद का भरोसा
Advertisement

MP Flood: बाढ़ के हालात के बीच सीएम शिवराज ने मोदी-शाह से की बात, मिला हर संभव मदद का भरोसा

 प्रदेश के शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, भिंड और रीवा में बाढ़ और बारिश से पैदा हुए आपात हालात से निपटने के लिए बचाव कार्य जारी है. 

फाइल फोटो

भोपाल": प्रदेश के शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, भिंड और रीवा में बाढ़ और बारिश से पैदा हुए आपात हालात से निपटने के लिए बचाव कार्य जारी है. मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर चर्चा कर बाढ़ से बने हालात की जानकारी भी दी है. गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र की ओर से प्रदेश को राहत कार्यों के लिए पूरी मदद दी जा रही. 

अमित शाह का ट्वीट
गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, मध्यप्रदेश के कुछ भागों में तेज बारिश व नदियों का जलस्तर बढ़ने से आयी बाढ़ के संबंध में मैंने सीएम शिवराज से बात कर स्थिति की जानकारी ली है. केंद्र की ओर से प्रदेश को राहत कार्यों के लिए पूरी मदद दी जा रही. इस कठिन घड़ी में मोदी सरकार प्रदेश की जनता के साथ खड़ी है.

पीएम ने भी दिया मदद का भरोसा
वहीं सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बताया कि श्योपुर में कुछ स्थानों पर प्रभावित मोबाइल टॉवरों के कारण संपर्क करने में परेशानी आ रही है. ग्वालियर-गुना रेलवे ट्रैक बंद है. जिसे लेकर पीएम ने आश्वस्त किया कि केंद्र सरकार राहत एवं बचाव कार्य में प्रदेश की हरसंभव सहायता करेगी.

हवाई दौरा करेंगे
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा कर हालात का जायजा लेंगे. वह दोपहर  ग्वालियर पहुंचेंगे जहां से वह बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. सीएम शिवराज शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर का हवाई दौरा कर बाढ़ से पैदा हुए हालात जायजा भी लेंगे.

उत्तरी मध्यप्रदेश में ज्यादा बाढ़
सीएम ने कहा कि उत्तरी मध्यप्रदेश में बाढ़ की स्थिति गंभीर है. शिवपुरी, श्योपुर, दतिया, ग्वालियर, गुना, भिंड और मुरैना ज़िलों के 1,225 गांव प्रभावित हैं. 240 गाँव में SDRF, NDRFHQ, भारतीय सेना, BSFIndia ने मिलकर लगभग 5,950 लोगों को सुरक्षित निकालने में सफलता प्राप्त की है.

WATCH LIVE TV

Trending news