MP News: स्वच्छता में टॅाप के बाद अब स्वस्थ शहर बनने की राह पर 'इंदौर'! आज होगा ये अनोखा काम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2013167

MP News: स्वच्छता में टॅाप के बाद अब स्वस्थ शहर बनने की राह पर 'इंदौर'! आज होगा ये अनोखा काम

MP News: देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (Indore News) अब सबसे स्वस्थ शहर बनने की राह पर चल चुका है. इसके तहत आज यहां पर 15 हजार महिलाओं का हीमोग्लोबिन टेस्ट किया जाएगा. साथ ही साथ इन महिलाओं को आत्मरक्षा (Indore Self Defense Training) की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. 

MP News: स्वच्छता में टॅाप के बाद अब स्वस्थ शहर बनने की राह पर 'इंदौर'! आज होगा ये अनोखा काम

शिव मोहन शर्मा/ इंदौर: देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर (Indore News in Hindi) अब सबसे स्वस्थ शहर बनने की राह पर चल चुका है. इसके तहत आज यहां पर 15 हजार महिलाओं का हीमोग्लोबिन टेस्ट किया जाएगा. इसके अलावा इन महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. बता दें कि स्वास्थ्य के मामले में ये एक बड़ा कदम साबित हो सकता है. इस कार्यक्रम में प्रदेश के नए सीएम मोहन यादव भी शामिल हो सकते हैं. 

दी जाएगी ट्रेनिंग
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी और देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है. क्योंकि यहां पर आज लगभग 15 हजार महिलाओं का हीमोग्लोबिन टेस्ट किया जाएगा, साथ ही साथ इन महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग भी दी जाएगी. इसके अलावा कहा जा रहा है कि  इस कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा तिरंगा बनाकर भी रिकॉर्ड भी स्थापित किया जाएगा. 

कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं सीएम
इस कार्यक्रम को लेकर शहरवासियों में काफी ज्यादा उत्साह का माहौल है. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि इस कार्यक्रम में सूबे के नए सीएम मोहन यादव भी शामिल हो सकते हैं. 

अच्छा कदम
प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर जहां एक तरफ लोगों में काफी उत्साह है वहीं दूसरी तरफ ये न केवल स्वस्थ के लिहाज से बल्कि महिलाओं के लिहाज से काफी अच्छा कदम साबित हो सकता है. इस कार्यक्रम के जरिए महिलाओं को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जाएगी जो एक अच्छी पहल है. इससे महिलाएं खुद को सजग और सुरक्षित कर पाएंगी. 

सबसे स्वच्छ शहर 
मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर देश का सबसे स्वच्छ शहर है. इस खिताब को इंदौर ने लगातार छठवीं बार अपने नाम किया था. अगर हम इंदौर के बाद की बात करें तो इसके बाद सूरत, विजयवाड़ा, पुणे, नवी मुंबई, रायपुर, भोपाल, सहित कई राज्य शामिल हैं. 

Trending news