MP में जन्मी दुर्लभ बच्चीः पैरों का निचला हिस्सा है उल्टी ओर, हालत भी कमजोर, विशेषज्ञों ने बताई ये बात

डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची के जन्म के बाद ही बच्ची के परिजन उसे छोड़ कर चले गए. जबकि बच्ची की मां और दादी ने कहा कि वो पिछले कई दिनों से अस्पताल में ही है.

MP में जन्मी दुर्लभ बच्चीः पैरों का निचला हिस्सा है उल्टी ओर, हालत भी कमजोर, विशेषज्ञों ने बताई ये बात
हरदा में जन्मी बच्ची के दोनों पैर घुटने के बाद सामान्य से उल्टी दिशा में हैं.

हरदा/अब्दुल समदः दुर्लभ बच्चों के बारे में आपने कई खबरें पढ़ी होंगी, ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश से भी सामने आया. यहां हरदा के जिला अस्पताल में एक मां ने असामान्य बच्ची को जन्म दिया. जिसके दोनों पैर घुटने के नीचे से सामान्य से उल्टी दिशा में हैं. उसके पंजे भी पीठ की तरफ नजर आ रहे हैं. पैदा होने के बाद से ही बच्ची की हालत भी कमजोर है, उसे फिलहाल डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची के जन्म के बाद ही बच्ची के परिजन उसे छोड़ कर चले गए.

परिजन बोले वो अस्पताल में ही हैं
हरदा हॉस्पिटल में शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ सन्नी जुनेजा ने बताया कि जन्म के बाद से ही बच्ची अपने माता-पिता से दूर है. परिजन भी मिलने नहीं आए. बच्ची के कमजोर होने के कारण टीम की निगरानी में रखकर ही उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं बच्ची की मां और दादी ने कहा कि वे अपनी बच्ची को छोड़कर कहीं नहीं गए. दादी पुनिया बाई ने बताया कि वो पिछले कई दिनों से अस्पताल में ही रहे रहे हैं. 

यह भी पढ़ेंः- तालाब में नहाने वाले बच्चों से पुलिस ने लगवाई थी उठक-बैठक, मामला पहुंचा NCPCR

रिपोर्ट सामने आने के बाद होगा इलाज
हरदा हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ दीपक दुगाया ने बताया कि जिले के ग्राम झांझरी की रहने वाली पप्पी पति विकम ने असाधारण बच्ची को जन्म दिया. बच्ची के दोनों ही पैर घुटनों के बाद सामान्य से उल्टी दिशा में हैं. इलाज जारी है, हड्डी रोग विशेषज्ञ ने बताया कि बच्ची की जांच रिपोर्ट सामने के बाद उचित तरीके से इलाज किया जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः- सिक्योरिटी गार्ड के डंडे से डॉगी की मौतः डॉग लवर्स ने आरोपी को थाने के सामने पीटा

WATCH LIVE TV