MP Weather Update: एमपी में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, प्रदेश के इन जिलों में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर!
Advertisement

MP Weather Update: एमपी में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, प्रदेश के इन जिलों में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर!

MP Weather News Today: मध्यप्रदेश में इन दिनों कड़ाके ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने भिण्ड,सिंगरौली, सीधी,रीवा,अनूपपुर, शहडोल,डिंडौरी समेत 9 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार जताए है.

 

MP Weather Update: एमपी में कड़ाके की ठंड के साथ छाया घना कोहरा, प्रदेश के इन जिलों में आज भी जारी रहेगा बारिश का दौर!

MP Weather News: मध्यप्रदेश में इन दिनों कड़ाके ठंड पड़ रही है. मौसम विभाग ने भिण्ड,सिंगरौली, सीधी,रीवा,अनूपपुर, शहडोल,डिंडौरी समेत 9 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश के आसार जताए है. अगले दो दिन धुंध और बादल छाए रहेंगे. अब आलम ये है कि लोगों को दिन में भी आग का सहारा लेना पड़ रहा है. कई जिलों में बीते चार दिन हुई रिमझिम बारिश के बाद ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. ठिठुरन वाली ठंड की शुरूआत के बाद जनजीवन खासा प्रभावित हो रहा है.

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक आज  भिण्ड,सिंगरौली, सीधी,रीवा,अनूपपुर, शहडोल,डिंडौरी समेत 9 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है. वहीं ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों के साथ भोपाल,सिंगरौली, रीवा ,शहडोल, डिंडोरी में घना से मध्यम कोहरा पड़ने की संभावना है. प्रदेश का सागर ज़िला सबसे ज्यादा ठंडा, यहां 12.2 डिग्री तापमान पहुंच गया है.

मध्यप्रदेश का मौसम
मध्यप्रदेश के कई शहरों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घट गई है, जिससे चलते सड़क आवाजाही और हवाई यात्राओं पर फर्क पड़ सकता है. मौसम विभाग ने आगामी दिनों में बारिश के आसार जताए है. इसी के साथ आज भी बादल छाए रहेंगे. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो प्रदेश में ठंड बढ़ने और न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर जारी है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट का अनुमान जताया है. वहीं अधिकतम तापमान 3-4 डिग्री सेल्सियस बढ़ने का अनुमान जताया है. प्रदेश के लोगों को आज से बारिश की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Today Horoscope: आज सिंह, कन्या राशि वालों के लिए अच्छा होगा दिन, ये रहें सावधान

 

ठिठुरन वाली ठंड ने बढ़ाई मुश्किलें
एमपी कई जिलों में देर रात हुई हल्की बारिश के बाद ठंड का प्रकोप और बढ़ गया है. बारिश थमी तो कोहरे का असर भी बढ़ा है. अधिकांश बसें लेट लतीफी के साथ चल रही है. कड़कड़ाती ठंड में मुसाफिर औऱ खास तौर पर छोटे- छोटे बच्चों के लिए ये ठण्ड आफत बनी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टरवेंस के चलते आने वाले दिनों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के लिए  मिचौंग तूफान (Michong Storm) के असर के संबंध में अलर्ट जारी किया है.

 रिपोर्ट-अजय दुबे

 

Trending news