MP में कोरोना का कहर जारी, होली के दिन मिले इतने मरीज
Advertisement

MP में कोरोना का कहर जारी, होली के दिन मिले इतने मरीज

मध्य प्रदेश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. प्रदेश में एक बार फिर 2 हजार से ज्यादा मरीज मिले हैं. 

फाइल फोटो

भोपालः मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ते जा रहे हैं. आज फिर प्रदेश में कोरोना के 2 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं. इंदौर और भोपाल में नए मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है. जिससे यहां प्रशासन की परेशानियां बढ़ती जा रही हैं. 

आज मिले 2323 कोरोना मरीज 
मध्य प्रदेश में आज शाम को जारी किए गए कोरोना बुलेटिन में कोविड के 2323 नए मरीज सामने आए हैं. जिसके बाद प्रदेश में एक्टिव मरीजो की संख्या 15 हजार के पार हो गई है. इंदौर में कोरोना के 609 नए मरीज मिले हैं, जो इस साल एक दिन में अब तक के सबसे ज्यादा मरीज है. तो वहीं राजधानी भोपाल में 469 और जबलपुर में 159 नए मरीज सामने आए हैं. इसके अलावा ग्वालियर में 95 और रतलाम में सबसे ज्यादा 94 मामले सामने आए हैं. 

इंदौर में तेजी से बढ़ रहे मरीज 
इंदौर में हर दिन तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामलों ने अब प्रशासन की परेशानियां बढ़ा दी हैं, होली के दिन इंदौर में 609 नए मरीज मिले हैं. ऐसे में जिला प्रशासन ने यहां के लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. इंदौर के बाद सबसे ज्यादा बुरा हाल राजधानी भोपाल का है. भोपाल में भी तेजी से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः चलती बस में प्रेग्नेंट महिला को होने लगा दर्द, ड्राइवर ने किया ऐसा काम, आप भी करेंगे सलाम

एक अप्रैल से शुरू होगा वैक्सीन लगाने का थर्ड फेज 
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में कोविड वैक्सीनेशन का थर्ड फेज 1 अप्रैल से शुरू होगा. इस फेज में 45 से साल से अधिक उम्र के बिना को-मॉर्बिडिटी (कई बीमारियों से ग्रसित) वाले लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी. मध्य प्रदेश में इस उम्र के दायरे में 1 करोड़ 18 लाख लोग आते हैं. राज्य में 1 अप्रैल से इन लोगों को वैक्सीन लगाने का अभियान शुरू होगा. राज्य सरकार ने हर दिन 2 लाख लोगों का वैक्सीनेशन किए जाने का टारगेट रखा है. 

तीसरे चरण में 1 करोड़ 18 लाख लोग
मध्य प्रदेश की कुल अनुमानित आबादी लगभग साढ़े आठ करोड़ है. इस रफ्तार से 21 जुलाई तक मध्य प्रदेश की 45+ उम्र की 14% आबादी का वैक्सीनेशन पूरा हो जाएगा. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण फिर तेजी से बढ़ने लगा है. इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक सप्ताह पहले वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया था. 

ये भी पढ़ेंः तीसरा चरण 1 APR से: मध्य प्रदेश में 1.18 करोड़ लोगों को लगेगी वैक्सीन, 1 JAN 1977 कट-ऑफ डेट

WATCH LIVE TV

Trending news