पुलिसकर्मियों को 2021 का तोहफा, शिवराज सरकार विधानसभा में लाएगी ये प्रस्ताव

मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार अगले सत्र में प्रस्ताव ला सकती है. 

पुलिसकर्मियों को 2021 का तोहफा, शिवराज सरकार विधानसभा में लाएगी ये प्रस्ताव
फाइल फोटो

भोपाल: मध्य प्रदेश में जल्द ही सरकार पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात देने जा रही है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एक ट्वीट कर यह बात कही हैं कि, प्रदेश में पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए सरकार अगले सत्र में प्रस्ताव लाने जा रही है. दरअसल सोमवार को राजधानी में कोरोना वॉरियर पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. उस कार्यक्रम में गृह मंत्री भी शामिल हुए, जिसके बाद उन्होंने ये बात कही है.

शिवराज सरकार ने सप्लीमेंट्री बजट से पहले लिया 1000 करोड़ रुपए का कर्ज, 10वें महीने में 18वां लोन

अगले सत्र में प्रस्ताव लाएगी शिवराज सरकार
मध्य प्रदेश के पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने के लिए प्रदेश की शिवराज सरकार अगले सत्र में प्रस्ताव ला सकती है. गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि हमारी भी सोच है कि पुलिस जवानों को भी अपनी सेहत और परिवार का ध्यान रखने के लिए साप्ताहिक अवकाश मिलना चाहिए. इस संबंध में निर्णय के लिए सरकार विधानसभा के अगले सत्र में विधिवत प्रस्ताव लेकर आएगी.

तकनीकी खामियों के चलते रुका अवकाश
तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने भी पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश देने का एलान किया था. जिसमे कुछ पुलिस कर्मियों के लिए भी साप्ताहिक अवकाश लागू भी किया गया था, लेकिन तकनीकी खामियों के चलते महज एक महीना ही पुलिसकर्मियों को साप्ताहिक अवकाश मिल सका था और इन खामियों के चलते ही पुलिसकर्मियों को मिलने वाले साप्ताहिक अवकाश पर रोक लगा दी गई. लेकिन अब मध्य प्रदेश सरकार फिर से साप्ताहिक अवकाश को लेकर कवायद शुरू कर रही है.

WATCH LIVE TV