दिल्ली में गूंजा छत्तीसगढ़ का सियासी शोर! 'छत्तीसगढ़ डोल रहा है, TS बाबा-TS बाबा बोल रहा है'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh958543

दिल्ली में गूंजा छत्तीसगढ़ का सियासी शोर! 'छत्तीसगढ़ डोल रहा है, TS बाबा-TS बाबा बोल रहा है'

कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थकों ने ''छत्तीसगढ़ डोल रहा है, बाबा बाबा बोल रहा है'' नारे लगाए. 

टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी

रायपुरः गुरुवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में संसद घेराव करने की कोशिश करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. लेकिन इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस की अंदरूनी सियासत दिल्ली में भी देखने को मिली. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता जब संसद घेराव के लिए निकले, उस दौरान छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के भतीजे आदित्य शरण सिंहदेव भी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. उन्हें देखते ही युवा कांग्रेस समर्थकों ने मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी शुरू कर दी.

''छत्तीसगढ़ डोल रहा है, बाबा बाबा बोल रहा है''
कैबिनेट मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थकों ने ''छत्तीसगढ़ डोल रहा है, बाबा बाबा बोल रहा है'' नारे लगाए. इस वक्त छत्तीसगढ़ में जो सियासी हालात हैं, उसे देखते हुए इस नारेबाजी के कई सियासी मायने निकाले जा रहे है. इस नारेबाजी को लेकर प्रदेश के सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा भी चल रही है कि क्या टीएस सिंहदेव शक्ति प्रदर्शन के जरिए कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व तक अपनी बात पहुंचाना चाहते हैं. 

लंबे समय तक हुई नारेबाजी 
मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में नारेबाजी देर तक चलती रही. बता दें कि मंत्री टीएस सिंहदेव के भतीजे आदित्य शरण सिंहदेव के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन में शामिल होने दिल्ली पहुंचे थे. कार्यकर्ताओं का यह समूह कल दिल्ली से छत्तीसगढ़ के लिए रवाना होगा. लेकिन मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में हुई इस नारेबाजी से प्रदेश की सियासत गरमा गई है. 

दिल्ली में मौजूद है सिंहदेव
खास बात यह है कि मंत्री टीएस सिंहदेव फिलहाल दिल्ली में ही मौजूद है. वह रविवार को कोलकाता होते हुए त्रिपुरा गए थे. जहां सिंहदेव कांग्रेस की बैठकों में शामिल हुए थे. उसके बाद वह मंगलवार को दिल्ली पहुंच गए। बताया जा रहा है, दिल्ली में उन्होंने वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात की है. इस बीच सरगुजा के उनके समर्थक भी पहुंच गए हैं. बताया जा रहा है सिंहदेव इस बीच कांग्रेस आलाकमान के बड़े नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि आज के नारेबाजी पर सिंहदेव की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. 

बीजेपी ने कसा तंज
वहीं दिल्ली में कांग्रेस के प्रदर्शन के दौरान मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में लगे नारों पर बीजेपी ने भी तंज कसा है.  बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता गौरीशंकर श्रीवास ने कहा कि ''छत्तीसगढ़ का सत्ता संघर्ष दिल्ली में नजर आ रहा है. जिन्हें कुर्सी छोड़नी थी उन्होंने छोड़ी नहीं, जिनको कुर्सी मिलनी थी उनके समर्थन में नारेबाजी हो रही है. लेकिन सत्ता का यह संघर्ष छत्तीसगढ़ के हित में नहीं है''

बृहस्पति सिंह मुद्दे से गरमाया है विवाद 
दरअसल, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह के मुद्दे के बाद विवाद गरमाया हुआ है. कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने 24 जुलाई को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव पर जान से मारने की कोशिश का आरोप लगाया था. इसके बाद प्रदेश की सियासत गरमा गई. इसकी वजह से 26 से 28 जुलाई तक विधानसभा का कामकाज बाधित रहा. बाद में बृहस्पत सिंह ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली. लेकिन सरगुजा संभाग के कांग्रेस कार्यकर्ता मंत्री टीएस सिंहदेव के समर्थन में कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. 

बघेल सरकार का अफसरों को निर्देश, नेताओं की सुनो, प्रोटोकॉल का भी पालन करें अधिकारी

WATCH LIVE TV

Trending news