Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2166573
photoDetails1mpcg

कौन हैं BJP की डॉ. भारती पारधी, जिन्हें पार्षद से सीधे मिला लोकसभा चुनाव का टिकट

Balaghat Loksabha seat: बालघाट में बीजेपी ने वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटकर डॉ. भारती पारधी को टिकट दिया है. खास बात यह है कि वह फिलहाल पार्टी की पार्षद थी. 

1/6

बीजेपी की महिला पार्षद भारती पारधी का परिवार राजनीति से जुड़ा रहा है. उनके ससुर भोलाराम रामजी 1962 में प्रजा सोशलिस्ट पार्टी से सांसद चुने गए थे, वह महाकौशल में पहले गैर कांग्रेसी सांसद थे. 

2/6

डॉ. भारती पारधी फिलहाल बालाघाट नगर पालिका में पार्षद हैं, इससे पहले वह पंचायत चुनाव भी लड़ चुकी हैं, उन्होंने लालबर्रा से जिला पंचायत का चुनाव जीता था.

3/6

डॉ. भारती पारधी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में भी टिकट की दावेदारी की थी. लेकिन बीजेपी ने उन्हें विधानसभा में मौका न देकर सीधे लोकसभा चुनाव लड़ने का मौका दिया है. 

4/6

डॉ. भारती पारधी का नाम जब घोषित हुआ था, तब भले ही सबको यह चेहरा नया लगा हो लेकिन बालाघाट जिले की राजनीति में उनका अच्छा दखल माना जाता है. 

5/6

आदिवासी बहुल बालाघाट लोकसभा सीट पर डॉ. भारती पारधी को उतारकर बीजेपी ने महिला कार्ड खेला है, पार्टी ने यहां वर्तमान सांसद ढाल सिंह बिसेन का टिकट काटा है. 

6/6

बता दें कि बीजेपी प्रत्याशी डॉ. भारती पारधी ने टिकट मिलने के बाद से ही प्रचार शुरू कर दिया है. सीएम मोहन यादव 27 मार्च को उनका नामांकन दाखिल करवाएंगे.