Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2268888
photoDetails1mpcg

MP के इस शहर में गर्मी ने तोड़ा 20 साल का रिकॉर्ड, तापमान 48.7 डिग्री, देखिए प्रचंड गर्मी की तस्वीरें

MP Weather: मध्य प्रदेश के सभी जिले इन दिनों भीषण गर्मी के दौर से गुजर रहे हैं, बुंदेलखंड अंचल में आने वाला एक छोटे से शहर में तापमान 48 डिग्री के पार जा चुका है. 

1/6

पृथ्वीपुर में मंगलवार के दिन तापमान 48.3 डिग्री के पार पहुंच गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि पृथ्वीपुर में गर्मी ने पिछले 20 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

2/6

नौतपा के दिनों में पृथ्वीपुर में रात का तापमान भी बढ़ रहा है. जबकि दोपहर में तो सड़कें बिल्कुल खाली नजर आ रही हैं, आम लोग बाहर निकल ही नहीं रहे हैं. 

3/6

शहर की अधिकांश सड़कों पर सन्नाटा पसरा नजर आने लगा है, क्योंकि सुबह से ही देर शाम तक तेज धूप निकली रही है. ऐसे में अब लोग गर्मी से बचते हुए नजर आ रहे हैं.

4/6

वहीं अगर दो हफ्तों की बात करें तो निवाड़ी जिले का पृथ्वीपुर नगर मध्य प्रदेश में सबसे गर्म रहा है. ऐसे में मौसम विभाग ने भी यहां के लोगों को विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है.

5/6

बता दें कि मध्य प्रदेश में फिलहाल भीषण गर्मी का दौर जारी है. प्रदेश के कई जिलों में तापमान 45 डिग्री के पार पहुंच गया है.

6/6

भीषण गर्मी के मौसम से बचने के लिए नींबू पानी, गन्ने का रस, नारियल पानी, खरबूजा, तरबूज, जूस का सेवन करते हुए नजर आ रहे हैं.