Advertisement
photoDetails1mpcg

Holi 2024: MP में होली की धूम, ब्रज वासियों ने दमोह में जमकर उड़ाए अबीर- गुलाल

Holi 2024: होली को लेकर लोगों में काफी ज्यादा उत्साह है. देश भर में होली मिलन समारोह आयोजित होने लगे हैं. लोग एक दूसरे के साथ खूब होली खेल रहे हैं. होली से जुड़ी हुई एक खबर दमोह से सामने आई है. बता दें कि यहां पर ब्रज से आई टोली ने लोगों के साथ होली खेली. ब्रजवासियों के इन रंगों में दमोह के लोग भी रंगे नजर आए. 

1/8

पूरे देश में उत्साह और उमंग का त्योहार होली को लेकर लोग तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं एमपी में भी अभी से इस त्योहार को लेकर रंग देखने को मिल रहे हैं. 

2/8

एमपी के दमोह में मंदिर ब्रज की होली के रंगों से सराबोर हैं, ब्रजवासियों की टोलीयां दमोह आई हुई हैं और एक अलग नजारा देखने को मिल रहा है. 

3/8

शहर के बड़े शक्ति केंद्र हनुमान गढ़ी जी मंदिर में परंपरागत ब्रज होली का आयोजन किया गया, सालों से पालीवाल परिवार के इस आयोजन में ब्रज के रंग देखने की मिल रहे हैं.

4/8

इस आयोजन में भजन कीर्तन के साथ लोगों ने भगवान कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली और रंग- गुलाल उड़ाए. 

5/8

जिले के इंडस्ट्रियल एरिया नरसिंहगढ़ के  कृष्ण मंदिर में भी दृश्य देखने लायक थे यहां बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों ने भगवान राधा कृष्ण के साथ फूलों की होली खेली. 

6/8

मान्यता के मूताबिक होलिका दहन के एक सप्ताह पहले से भगवान अपने भक्तों के साथ होली खेलते हैं और यहां सदियों से ये मान्यता पूरी की जा रही है. 

7/8

इसके अलावा लोगों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं भी दी. 

8/8

इस आयोजन में महिलाओं ने भी बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया. उन्होंने भी एक दूसरे के साथ कीर्तन किया और गुलाल लगाकर लोगों को शुभकामनाएं दी.