Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2361934
photoDetails1mpcg

बारिश के मौसम में खिल उठा कोरबा, यहां आकर मन हो जाएगा खुश, तस्वीरों में देखिए खूबसूरती

Chhattisgarh Tourism: कोरबा में हुई झमाझम बारिश से जिले का खूबसूरत पर्यटन केंद्रों को खूबसूरती में निखार आ गया है, लेमरू, सतरंगा का विहंगम नजारा पर्यटकों को खूब लुभा रहा है. 

खूबसूरत जगह

1/6
खूबसूरत जगह

औद्योगिक नगरी कोरबा की गिनती प्रदूषित शहरों में हो जरूर होती है मगर जिले में ऐसे भी खूबसूरत इलाके भी हैं, जहां पॉल्यूशन और शोर शराबे से दूर मन को सुकून को मिलता है. बारिश में यह जगह खूबसूरत हो गई है. 

काफी प्वाइंट

2/6
काफी प्वाइंट

कोरबा जिले में देवपहरी से पहले पहाड़ी के ऊपर काफी प्वाइंट का इलाका किसी हिल स्टेशन से कम नहीं लगता, बारिश के मौसम में दोपहर के वक्त पहाड़ और जंगलों कोहरा और घाटियों का सफर बेहद रोमांच रोमांचक होता है.

देवपहरी का झरना

3/6
देवपहरी का झरना

इसके बाद आप पहुंचेंगे देवपहरी, जहां ऊंची चट्टानों से गिरता झरना देखकर मन प्रफुल्लित हो जाता है. झरने को देखने के लिए हर दिन अब बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंच रहे हैं. 

झरने का आनंद

4/6
झरने का आनंद

विशाल चोरनई से करीब 90 फीट नीचे गिरते झरने की आवाज 200 मीटर दूर तक जाती है, तीनों तरफ पहाड़ियों से घिरे इस वाटरफॉल की खूबसूरती बारिश के दिनों में और बढ़ जाती है. दूर दूर से लोग प्रकृति की वादियों में वक्त बिताने आते है. 

बारिश का मौसम

5/6
बारिश का मौसम

बारिश का मौसम कोरबा जिले के पर्यटन में चार चांद लगा रहा है. दूसरे जिलों के पर्यटक भी यहां पहुंच रहे है और बारिश के मौसम का लुफ्त उठा रहे हैं. 

शानदार मौसम

6/6
शानदार मौसम

खास बात यह है कि बारिश के चलते यहां का मौसम भी खुशनुमा हो गया है. चारों तरफ हरियाली नजर आ रही है. जिससे प्राकृतिक खुलकर रंग बिखेरती दिख रही है.