Advertisement
photoDetails1mpcg

मामूली EMI में खरीदें इंडिया की बेस्ट सेलिंग कार, माइलेज और फीचर्स भी जबरदस्त

अगर आप एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और आपका बजट 7 लाख रुपये के आसपास है तो यहां आपको एक ऐसी कार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे आप सिर्फ 8,000 रुपये के करीब EMI (किस्त) के साथ खरीद सकते हैं.

1/7

यहां जिस कार की बात कर रहे हैं, वह मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti WagonR) है. मारुति वैगन आर की 6.16 लाख रुपये से शुरू होकर कीमत 8.50 लाख रुपये के बीच है. वैगनआर को चार वेरिएंट्स LXI, VXI, ZXI, और ZXI+ में खरीद सकते हैं.

 

2/7

वैगनआर LXI और VXI वेरिएंट में  1.0-लीटर इंजन ऑप्शन उपलब्ध है, जबकि ZXI और ZXI+ वेरिएंट 1.2-लीटर इंजन देखने को मिल जाता है. इसके अलावा वैगनआर को CNG ऑप्शन के साथ भी खरीदा जा सकता है. यह कार पेट्रोल में 22 किमी प्रति लीटर और सीएनजी में 33 किमी प्रति किलोग्राम तक का माइलेज दे सकती है.

 

3/7

अगर कोई ग्राहक वैगनआर के LXI 1.0 को खरीदता है तो इसकी ऑन रोड कीमत करीब 6.16 लाख रुपये तक जाती है. इस कार को करीब 1 लाख रुपये के डाउन पेमेंट के साथ फाइनेंस करा सकते हैं. कोई बैंक कार 9 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन देती है तो 7 साल के लिए करीब 8,000 रुपये की EMI आएगी.

4/7

अपडेट मारुति वैगन आर हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनी हुई है. इसके ज्यादातर स्टाइलिंग एलिमेंट्स को पहले की तरह बरकरार रखा गया है. कार में एक अच्छे दिखने वाली एलॉय व्हील और  एक स्पोर्टी फ्लोटिंग रूफ डिजाइन मिलता है. वैरिएंट के आधार पर यह डुअल-टोन जैसे - गैलेंट रेड और ब्लैक रूफ के साथ मैग्मा ग्रे बॉडी कलर में उपलब्ध है.

 

5/7

मारुति वैगनआर में डुअल-टोन प्रीमियम बेज और डार्क ग्रे मेलेंज सीट फैब्रिक सीट्स भी हैं. डैशबोर्ड को स्मार्टफोन नेविगेशन के साथ सात इंच के स्मार्ट प्ले स्टूडियो से लैस किया गया है. इसके अलावा कार में 4 स्पीकर और क्लाउड-बेस्ड सर्विस भी देखने को मिल जाती हैं. 

 

6/7

मारुति वैगनआर की सेफ्टी की बात करें तो इसमें डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट सिस्टम और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिल जाते हैं.

 

7/7

नई मारुति वैगनआर में 5 लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिल जाती है. मारुति सुजुकी का मुकाबला टाटा टियागो और हुंडई i10 नियोस समेत मारुति सेलेरियो जैसी कारों से है.