Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2268176
photoDetails1mpcg

Rewa News: 56 साल के शख्स का अनोखा विश्वास! माँ सरस्वती का वास बोलकर ली भू समाधि, फिर पुलिस ने किया ये काम

MP News: मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल जिले के जवा थाना क्षेत्र में रहने वाले 56 वर्षीय व्यक्ति ने खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें समाधि ले ली. उसका दावा है कि इसमें मां सरस्वती रहती हैं और वे उसकी परीक्षा ले रही हैं.  जैसे ही व्यक्ति ने समाधि ली किसी ने पुलिस को घटना की सूचना दे दी. जिसके बाद पुलिस ने उसे समाधी से बाहर निकाला. जानें पूरा मामला...

 

1/7

कहते हैं एमपी अजब और गजब है. ऐसा इसलिए क्योंकि यहां होने वाली कुछ घटनाएं ऐसी होती हैं जिन्हें सुनकर या देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. ताजा मामला मध्य प्रदेश के रीवा जिले का है. यहां जवा थाना क्षेत्र में रहने वाले एक 56 वर्षीय शख्स ने खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसमें समाधि ले ली.

 

2/7

शख्स ने दावा किया कि उसमें देवी सरस्वती वास करती हैं और वह उसकी परीक्षा ले रही हैं. वह उनकी अनुमति से भू-समाधि ले रहा है. जैसे ही शख्स ने समाधि ली. वहां मौजूद लोगों ने तुरंत पुलिस को घटना की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे समाधि से बाहर निकाला और थाने ले गई.

 

3/7

यह पूरी घटना रीवा जिले के जवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बनसाती गांव की है. यहां रहने वाले 56 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद केवट ने मंगलवार दोपहर चिलचिलाती धूप में खेत में 5 फीट गहरा गड्ढा खोदा और उसके अंदर समाधि ले ली.

 

4/7

56 वर्षीय राजेंद्र केवट ने दावा किया है कि देवी सरस्वती उसमें निवास करती हैं और वह उनकी परीक्षा ले रही हैं. उन्हीं के कहने पर वह भू-समाधि लेने जा रहा है.

 

5/7

इस पूरे मामले पर राजेंद्र प्रसाद केवट की पत्नी का कहना है कि "उनके पति का दावा है कि उनमें देवी सरस्वती वास करती हैं. उन्होंने कई बार उनसे भू-समाधि लेने को कहा लेकिन उनकी पत्नी ने मना कर दिया. इसके बावजूद राजेंद्र प्रसाद ने आज भू-समाधि ले ली."

 

6/7

वहीं मामले में एडिशनल एसपी ने बताया कि 56 वर्षीय राजेंद्र केवट ने बताया कि वह बनसाती गांव का रहने वाला है. उसने पहले भी समाधि लेने की घोषणा की थी. आज उसने समाधि लेने के लिए गड्ढा खोदा था और उसमें मिट्टी डालने की कोशिश कर रहा था. लेकिन इसी दौरान पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई.

 

7/7

पुलिस ने बताया कि शख्स से पूछताछ की जा रही है. साथ ही उसकी मानसिक स्थिति की भी जांच की जा रही है. अगर वह ऐसा बार-बार कर रहा है तो यह आत्महत्या की कटेगरी में आता है. जिसके लिए धारा 306 के तहत मामला दर्ज करने पर आगे विचार किया जाएगा.