अंतिम मौका: PM किसान योजना का लाभ चाहिए तो इस दिन से पहले रजिस्ट्रेशन करा लें किसान, वरना नहीं मिलेंगे 4000 रुपए
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh909325

अंतिम मौका: PM किसान योजना का लाभ चाहिए तो इस दिन से पहले रजिस्ट्रेशन करा लें किसान, वरना नहीं मिलेंगे 4000 रुपए

30 जून तक प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन कराने वाले किसानों को बड़ा लाभ मिलेगा. 

पीएम किसान सम्मान निधि योजना

नई दिल्लीः केंद्र सरकार की तरफ से हाल ही में किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi Yojana) की 2,000 रुपये की किस्त भेजी जा चुकी है. लेकिन उन किसानों के लिए एक अच्छी खबर आई है जिन्होंने पीएम किसान योजना में अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाया है. अगर नए किसान 30 जून तक रजिस्ट्रेशन कराते हैं. तो उन किसानों को 4000 रुपये तक फायदा मिलेगा. इसकी पूरी जानकारी हम आपको दे रहे हैं. 

नए किसान 30 जून तक कराए रजिस्ट्रेशन 
दरअसल, जिन किसानों ने अब तक पीएम किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है. ऐसे किसान 30 जून तक पीएम किसान योजना में रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. योजना में रजिस्ट्रेशन कराने के लिए किसान पीएम किसान सम्मान योजना की ऑफिशियल वेबसाइट pmkisan.gov.in लॉगिन कर सकते हैं.

जो किसान 30 जून से तक रजिस्ट्रेशन करा लेंगे उन्हें अप्रैल-जुलाई वाली 2000 हजार रूपए की किस्त भी मिलेगी. जबकि उन्हें मई-जून वाली किस्त के 2000 रुपए मिलेंगे ही.  यानी किसानों को दो किस्तों का लाभ मिलेगा. इस तरह नए किसान को सीधे-सीधे पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत 4000 रुपए का फायदा होगा. 

कब आएगी किस्त?
जिन भी किसानों ने जून के महीने में पीएम किसान सम्मान निधि योजना में रजिस्ट्रेशन कराया है. उन्हें आठवीं किस्त जुलाई के महीने में मिलेगी. क्योंकि सरकार आमतौर पर अगस्त के महीने में स्थानांतरित करती है. इसका मतलब है कि किसान को पीएम किसान योजना का दोहरा लाभ मिलेगा. इसलिए जिन किसानों ने अब तक रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है ऐसे किसान 4000 रुपए का लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द रजिस्ट्रेशन करा ले. बता दें कि हाल ही में पीएम किसान (PM Kisan) योजना के तहत किसानों के खाते में 2,000 रुपये की किस्त भेजी गई है. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत अब तक 9 करोड़ से अधिक किसानों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है. पीएम किसान योजना का मकसद देश के किसानों को आर्थिक मदद पहुंचाना है. इसलिए यह मौका किसानों को छोड़ना नहीं चाहिए. 

ये भी पढ़ेंः कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, पेंशन में इतने प्रतिशत बढ़ोत्तरी, 4.50 लाख कर्मचारियों को मिलेगा लाभ

WATCH LIVE TV

Trending news