133 धारदार और बटनदार छूरियों के आगे फेल है रामपुरी चाकू, रायपुर पुलिस ने लिया कब्जे में
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh910126

133 धारदार और बटनदार छूरियों के आगे फेल है रामपुरी चाकू, रायपुर पुलिस ने लिया कब्जे में

ऑनलाईन आर्डर कर धारदार और बटनदार चाकू मंगाने वालों के खिलाफ रायपुर पुलिस की कार्रवाई जारी है.

133 धारदार और बटनदार चाकू

सत्य प्रकाश/रायपुर: कोरोना काल में जहां देश भर में लोगों का घरों से निकलना बंद है तो दूसरी ओर अपराधी अपने काले कारनामे और अपराध करने की नई नई तकनीक अपना रहे है. ऑनलाइन कई चीजों को मंगवाकर अपराधी अपराध करने के लिए जाल बिछा रहे है. अपने पैर पसार रहे अपराधों पर लगाम लगाने के लिए  पुलिस भी सक्रिय नज़र आ रही है.  रायपुर जिले में 340 लोगों ने साल 2018-19 में ऑनलाईन आर्डर कर मंगाये गए चाकुओं की पतासाजी और जब्ती की कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस के मुताबिक ये चाकू फ्लिपकार्ट ऑनलाईन शाॅपिंग साईट्स से मंगाये गये हैं. रायपुर पुलिस की ओर से विशेष तस्दीकी अभियान के तहत अलग-अलग थानों द्वारा 133 धारदार और बटनदार चाकू जमा कराए गए हैं. जिन लोगों ने किचन उपयोग के लिए खरीदे है.  उनसे भी इस संबंध में लिखित में जानकारी लेकर पुलिस जमा करवा रही है.

नाबालिगों ने मंगवाए चाकू
चौंकाने वाली बात ये है कि 69 नाबालिक बच्चों ने भी ऑनलाईन चाकू मंगाए हैं. पुलिस ने ऐसे बच्चों के परिजनों को थाना बुलाकर समझाया है और चाकू जमा भी कराया है.

पुलिस अभियान से डरे अपराधी
पुलिस की जांच में ये भी पता चला है कि पुलिस के तस्दीकी अभियान से डर कर कुछ लोगों और उनके परिजनों द्वारा चाकू को तोड़ दिया गया. कुछ लोगों द्वारा चाकू को तालाब और अन्य स्थानों पर फेंक दिया गया. पुलिस ऐसे लोगों से लिखित में जानकारी भी ले रही है.

गायब अपराधियों को ढूंढा जा रहा
सूची में नामित करीब 50 ऐसे भी लोग हैं जो लाॅक डाउन होने के कारण रायपुर से बाहर चले गये थे वह भी कुछ दिनों बाद रायपुर आकर चाकू जमा करेंगे. लेकिन बड़ी बात ये है कि सूची में नामित कुछ लोगों के मोबाईल नंबर बंद बता रहे है उनके संबंध में भी तकनीकी विश्लेषण कर पुलिस उनसे संपर्क करने की कोशिश कर रही है.

पहले भी हो चुकी है घटनाएं
बता दें कि पिछले महीनों में रायपुर में चाकूबाजी की कई घटनाएं हुई है. साथ ही नाबालिगों की ओर से चाकू लहराने के मामले भी सामने आए थे. जिसके बाद से पुलिस इस तरह की कार्रवाई को लेकर सक्रिय हुई है.

ये भी पढ़ें: बेरहमी से मर्डरः युवक को झांसा देकर घर बुलाया, पांच दोस्तों से पिटवाया, हत्या के बाद भी पीटते रहे

WATCH LIVE TV

Trending news