कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस ने अपनाया नया तरीका, जानकर आप भी करेंगे तारीफ
Advertisement

कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने के लिए पुलिस ने अपनाया नया तरीका, जानकर आप भी करेंगे तारीफ

कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की दुकानदारों को भी समझाइश दी. 

हाथों में फूल लेकर दुकानदारों को समझा रहे पुलिस जवान

रायसेन: कोरोना काल में आपने पुलिस को लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराते देखा होगा. कभी लोगों के चालान काटते तो कभी उठक बैठक लगवाते खूब देखा होगा. लेकिन अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाना भी पुलिस की जिम्मेदारी है. लेकिन रायसेन जिले की पुलिस कोरोना गाइडलाइन का पालन करवाने एक अनोखा तरीका अपनाया है. जिसकी सभी तारीफ कर रहे हैं. आज हम आपको पुलिस का एक ऐसा रूप के बारे में बता रहे हैं जो गांधीवादी तरीके से लोगों को फूल देकर कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए जनता के हाथ जोड़कर समझाइश दे रही है. पुलिस के जवान हाथों में फूल लेकर दुकानदारों को समझा रहे हैं.

नई गाइडलाइन्स
जून से रायसेन जिले में कुछ आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के प्रशासन द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई. जिसमें किराना हार्डवेयर कृषि से संबंधित दुकाने सुबह 9:00 से शाम 6:00 बजे तक अनुमति दी गई है.

दुकानदारों को समझाइश
आज जिले के दीवानगंज में पुलिस द्वारा बाजार का निरीक्षण करने पहुंचे चौकी प्रभारी सत्येंद्र दुबे आरक्षक आशीष शर्मा प्रधान आरक्षक दिलीप यादव ने फूल देकर गांधीवादी तरीके से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की दुकानदारों को समझाइश दी. 
दुकानदारों से उन्होंने कहा कि बगैर मास्क के ग्राहकों को सामान ना दे. गोले बनाएं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें.

बिना अनुमति नहीं खुलेंगी दुकानें
भ्रमण के दौरान कई दुकानदारों राहगीरों को फूल देकर गांधीवादी तरीके से हाथ जोड़कर समझाया वही जिन दुकानों की खोलने की अनुमति नहीं है उन दुकानों को बंद करवाया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के समग्र विकास के लिए 9 टास्क फाॅर्स गठित, राज्य योजना आयोग ने गठित किए टास्क फोर्स

WATCH LIVE TV

Trending news