लेह में शहीद हुआ सागर का लाल, आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए थे राजेश यादव, गांव में शोक की लहर
Advertisement

लेह में शहीद हुआ सागर का लाल, आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए थे राजेश यादव, गांव में शोक की लहर

Sagar News: लेह के कारगिल में तैनात सागर जिले के जवान राजेश यादव का इलाज के दौरान दिल्ली में निधन हो गया. वह आतंकियों के साथ मुठभेड़ में घायल हो गए थे. उनका पार्थिव शरीर विशेष विमान से पैतृक गांव लाया जाएगा, जहां उनका अंतिम संस्कार होगा. 

लेह में शहीद हुआ सागर का लाल, आतंकियों की गोलीबारी में घायल हुए थे राजेश यादव, गांव में शोक की लहर

Sagar News: कारगिल में आंतकियों से मुठभेड़ करते हुए सागर जिले के राजेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उसके बाद उन्हें दिल्ली के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी सांसे रुक गई. शहीद राजेश यादव के सागर जिले की बंडा तहसील में आने वाले क्वायला गांव के निवासी थे. उनके निधन की खबर मिलते ही सागर समेत उनके गांव में मातम छा गया. मुख्यमंत्री मोहन यादव समेत राज्य के बड़े नेताओं ने राजेश यादव के निधन पर शोक जताया है. 

आज किया जाएगा अंतिम संस्कार

राजेश यादव 308 ए एस ई बटालियन में सेना के सैनिक थे जो कि कारगिल,लेह में पोस्टेड थे. शहीद राजेश यादव का शव विशेष विमान से दिल्ली से सागर लाया जा रहा है. यहीं उनके पैतृक गांव में परेड के साथ पूरे सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.  

CM मोहन यादव ने जताया शोक

प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर लिखा है कि, सागर जिले के क्वायला गांव के वीर सपूत राजेश यादव जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से मुठभेड़ में वीरगति को प्राप्त हुए हैं. मां भारती की सेवा में अपना सर्वोच्च बलिदान देकर आप अमर हो गए. आपकी देशभक्ति पर हम सभी को गर्व है. ईश्वर से प्रार्थना कि वह दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और परिजनों को यह वज्रपात सहने की शक्ति दें. 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी जताया दुख

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी शहीद सैनिक राजेश यादव के बलिदान को याद करते हुए उनके बलिदान को प्रणाम किया है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया कर लिखा कि सागर के क्वायला गांव के वीर सपूत राजेश यादव जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए. मातृभूमि की सेवा करते हुए प्राण उत्सर्ग करने वाले अपने लाल पर मां भारती के कण-कण को सदैव गर्व रहेगा. ईश्वर से दिवंगत पुण्य आत्मा की शांति और परिजनों को यह गहन दु:ख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. 

वीडी शर्मा का पोस्ट

वीडी शर्मा ने कहा कि, जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान सागर जिले के क्वायला गांव के वीर सपूत राजेश यादव जी के वीरगति प्राप्त होने का समाचार अत्यंत दुःखद है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व शोकमय परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने का आत्मबल प्रदान करें.

Trending news