सचिन तेंदुलकर की तारीफ में शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, बोले- वो मुझसे कभी नहीं डरे!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1311018

सचिन तेंदुलकर की तारीफ में शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, बोले- वो मुझसे कभी नहीं डरे!

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) की तारीफ की है. शोएब अख्तर ने बताया कि "भारत के खिलाफ उनकी टीम काफी दबाव में रहती थी. 2003 के वर्ल्ड कप में भी हम दबाव में बिखरे लेकिन 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान सचिन ने मुझे शानदार तरीके से खेला.

सचिन तेंदुलकर की तारीफ में शोएब अख्तर ने कही बड़ी बात, बोले- वो मुझसे कभी नहीं डरे!

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और मशहूर क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी गेंदों की स्पीड से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को चौंकाया. भारतीय बल्लेबाजों को भी उन्होंने खूब छकाया लेकिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और शोएब अख्तर का मुकाबला गजब का था. कभी शोएब सचिन पर भारी पड़े तो कभी सचिन ने अपने बल्ले की धार से शोएब अख्तर को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया था. अब एक वीडियो में शोएब अख्तर ने स्वीकार किया है कि सचिन तेंदुलकर कभी उनसे नहीं डरे.

स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक बातचीत में शोएब अख्तर ने कहा कि जब 90 के दशक के अंत में अधिकतर बल्लेबाज उनकी गेंदों की स्पीड से डरते थे, उस वक्त सचिन तेंदुलकर ने उन्हें सबसे अच्छे तरीके से खेला. खासकर 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान. शोएब अख्तर ने बताया कि "भारत के खिलाफ उनकी टीम काफी दबाव में रहती थी. 2003 के वर्ल्ड कप में भी हम दबाव में बिखरे लेकिन 1999 के वर्ल्ड कप के दौरान सचिन ने मुझे शानदार तरीके से खेला. अधिकतर खिलाड़ी मुझे खेलने से डरते थे. कई बल्लेबाजों का तो फुटवर्क ही बिगड़ जाता था."

एक अन्य बयान में शोएब अख्तर ने ये भी कहा कि मुझे ऐसा महसूस होता था कि सचिन हमारी गेंदबाजी का सम्मान नहीं करते थे. सचिन निडर रहे. सचिन को दर्शकों का खूब समर्थन मिलता था और यही वजह थी कि सचिन भी निडर होकर खेलते थे. 

बता दें कि जल्द ही एशिया कप की शुरुआत होने वाली है. एशिया कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 28 अगस्त को मुकाबला होना है. पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हैं. यह मैच दुबई में होना है और माना जा रहा है कि इस मैच में खूब रन बरसेंगे और कुछ धमाकेदार पारियां देखने को मिल सकती हैं. 

Trending news