पुलिसिया कार्रवाई से नाराज लोगों ने घेर लिया थाना, एसपी को संभालना पड़ा मोर्चा
Advertisement

पुलिसिया कार्रवाई से नाराज लोगों ने घेर लिया थाना, एसपी को संभालना पड़ा मोर्चा

दमोह में एक बार फिर तनाव के हालात बन गए हैं. आलम यह है कि लोगों ने शहर के सबसे बड़े पुलिस थाना को घेर कर जबरदस्त प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को देखते हुए खुद एसपी को मोर्चा संभालना पड़ा.

प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का किया विरोध

महेंद्र दुबे/दमोह: दमोह में एक बार फिर तनाव के हालात बन गए हैं. आलम यह है कि लोगों ने शहर के सबसे बड़े पुलिस थाना को घेर कर जबरदस्त प्रदर्शन किया. प्रदर्शन को देखते हुए खुद एसपी को मोर्चा संभालना पड़ा. मामला पुलिसिया कार्रवाई से नाराजगी का है.

बीते 12 तारीख को एक कॉलेज स्टूडेंट लड़की अचानक लापता हो गई थी. इसे लव जिहाद का मामला बताकर लड़की के परिजनों और हिंदूवादी संगठनों ने शहर के घंटाघर पर देर रात तक प्रदर्शन किया था. जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने एक दिन बाद लापता हुई लड़की को बरामद कर लिया. लेकिन मामला तब बिगड़ जब दमोह पुलिस ने प्रदर्शन करने वाले लड़की के परिजनों के साथ करीब 50 लोगों के खिलाफ बलवा बिना अनुमति प्रदर्शन जैसी धाराओं में मामला कायम किया.

वर्दी नहीं पहनी तो पिस्टल भी नहीं रख सकेंगे पुलिसकर्मी, पकड़े गए तो होगी कार्रवाई

इस बात से नाराज जिले की साहू समाज और हिंदूवादी संगठन ने जमकर नाराजगी जाहिर की और बड़ी संख्या में जमा लोगों ने पहले शहर में प्रदर्शन किया. पुलिस कोतवाली का घेराव कर दिया. बड़ी संख्या में पुलिस बल होने के बाद भी हालात सामान्य नहीं हुए तो एसपी डीआर तेनिवार को खुद मोर्चा संभालना पड़ा. करीब एक घंटे तक मशक्कत करने के बाद प्रदर्शनकारी शांत हुए.

DIG इरशाद वली के आदेश पर भड़की कांग्रेस, बीजेपी बोली तालीबान भेज दो कांग्रेसियों को

हिन्दू संगठन के लोगों का कहना है कि 12 अगस्त को गायब हुई लड़की का बस का मामला नहीं है, बल्कि जिले में ऐसे और भी मामले हैं जो लव जिहाद या महिलाओं-लड़कियों के शोषण से जुड़े हैं. पुलिस गंभीरता से ऐसे मामलों में कार्रवाई नहीं करती है. इस मामले में लोगों पर मुकदमा कायम करना भी गलत है. मामले एसपी ने कहा कि लोगों से उनकी शिकायतें सुनी गई हैं और मामले की पुनः जांच कराई जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news