भोपाल लाठीचार्ज पर भड़के स्वास्थ्यकर्मी, शिवपुरी में स्वास्थ्य सेवाएं हुईं ठप्प
Advertisement

भोपाल लाठीचार्ज पर भड़के स्वास्थ्यकर्मी, शिवपुरी में स्वास्थ्य सेवाएं हुईं ठप्प

पिछले दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ पुलिसकर्मी महिला और पुरुष स्वास्थ्य कर्मचारियों पर लाठीचार्ज करते नजर आ रहे थे. उसी के विरोध में शिवपुरी जिले के डॉक्टर्स अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं. 

शिवपुरी में स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर है

शिवपुरीः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्वास्थ्य कर्मियों पर हुए पुलिस लाठीचार्ज के बाद अब प्रदेश भर के स्वास्थ्यकर्मियों में गुस्से का माहौल है. जिसके चलते शिवपुरी के स्वास्थ्य कर्मी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर चले गए हैं. उन्होंने जिले की सभी स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कर दिया है, जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ेंः- रतलाम ट्रिपल मर्डर का आरोपी सीरियल किलर एनकाउंटर में ढेर, इस प्लानिंग से करता था हत्या

काम हो गया तो निकालने लगे
कोरोना वायरस आने के बाद प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में कर्मचारियों की भर्ती हुई थी. शिवपुरी में भी कोविड वार्ड में अस्थाई कर्मचारियों की भर्ती हुई, जिन्हें अब हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसके विरोध में यहां के स्वास्थ्य कर्मी नियमित किए जाने की मांग को लेकर भोपाल में धरना प्रदर्शन कर रहे थे. जहां महिला और पुरुष कर्मचारियों पर पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया था.

उसी लाठीचार्ज के विरोध में सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने जिला अस्पताल का काम बंद कर दिया और अनिश्चत कालीन हड़ताल पर चले गए.

यह भी पढ़ेंः- पुलिस को भरना पड़ेगा 5 लाख का जुर्माना, युवक को बता दिया था इनामी मुजरिम

मरीजों को हो रही परेशानी
हड़ताल के कारण शहर के बाहर से आने वाले कोविड-19 के मरीजों के साथ ही गंभीर बीमारी वाले मरीजों को परेशानी हुई. गांव से आने वाले मरीजों से इस बारे में बात की गई तो वे कहने लगे कि हम 3 हजार रुपये खर्च कर यहां इलाज कराने के लिए आए हैं. लेकिन यहां कोई इलाज ही नहीं कर रहा है. ऐसे कई मरीजों को नाउम्मीद होकर वापस लौटना पड़ा.

भोपाल के नीलम पार्क में हुआ था लाठीचार्ज
नियमितीकरण की मांग को लेकर स्वास्थ्य कर्मी भोपाल के नीलम पार्क में हड़ताल पर बैठे थे. तभी पुलिस उन्हें हटाने के लिए पहुंची, लेकिन वे हटने को तैयार नहीं थे. जिस पर पुलिस ने उन्हें बलपूर्वक हटाने का प्रयास किया और स्वास्थ्य कर्मियों पर जमकर लाठीचार्ज किया था.

यह भी पढ़ेंः- 'लोगों के पास पैसा है, मजे कर रहे हैं', पेट्रोल डीजल के बढ़े दामों पर बोले केन्द्रीय राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते

यह भी देखेंः- Video: चोर ने सीसीटीवी कैमरा देखा, फिर दिखाया अपना चेहरा और उड़ा ले गया बाइक

WATCH LIVE TV

Trending news