उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार ने दमोह को दी बड़ी सौगात, राहुल लोधी को मिला 'रिटर्न गिफ्ट'
Advertisement

उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार ने दमोह को दी बड़ी सौगात, राहुल लोधी को मिला 'रिटर्न गिफ्ट'

दमोह में जल्द ही मेडिकल कॉलेज खुलेगा, इसके लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं. पढ़िए पूरी खबर....

उपचुनाव से पहले शिवराज सरकार ने दमोह को दी बड़ी सौगात, राहुल लोधी को मिला 'रिटर्न गिफ्ट'

दमोह: दमोह को बड़ी सौगात मिली है. दमोह में मेडिकल कॉलेज खुलने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. इस संबंध में मध्य प्रदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिया है. पिछले दिनों केंद्र सरकार ने मेडिकल कॉलेज के लिए देश के कुल 115 शहरों का सर्वे कराया था. इन शहरों में मध्य प्रदेश के दमोह समेत कुल आठ जिले शामिल थे, जिनमें मेडिकल कॉलेज खोले जाने की संभावनाएं तलाशी गई थीं. लिहाजा दमोह में मेडिकल कॉलेज खोलने का आदेश जारी कर दिया गया है. सर्वे में मध्य प्रदेश के दमोह, छतरपुर, राजगढ़, विदिशा, गुना, खंडवा, बड़वानी, सिंगरौली को शामिल किया गया था. 

यहां खुल सकता है मेडिकल कॉलेज
पिछले दिनों जिला प्रशासन ने दमोह में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए दमोह-कटनी मार्ग पर समन्ना के पास 25 एकड़ जगह चुनकर शासन को रिपोर्ट भेजी थी. जैन तीर्थ क्षेत्र कुंडलपुर और जागेश्वरधाम बांदकपुर इसी मार्ग पर पड़ने के चलते इस जगह को प्राथमिकता दी गई है. हालांकि अभी तय होना बाकी है कि किस जगह मेडिकल कॉलेज बनेगा. 

'जीवन के सभी चुनाव जीत लिए'
बीते दिनों मप्र वेयर हाउसिंग एंड लॉजिस्टक कॉर्पोरेशन अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिलने के बाद पूर्व विधायक राहुल लोधी दमोह वापस लौटे थे. तब कुछ लोगों ने उनसे पूछा था कि आगे उपचुनाव है क्या होगा. जीतोगे के हारोगे तो उनका कहना था कि कि चुनाव तो हर पांच साल में होते हैं. बहुत से लोग जीतते हैं, बहुत से हारते हैं, लेकिन उनके जीवन का चुनाव मेडिकल कॉलेज है. यदि उन्होंने दमोह में वह बनवा दिया तो समझो कि उन्होंने जीवन के सभी चुनाव जीत लिए. 

fallback

बीजेपी से राहुल लोधी ने क्या मांग की थी?
बता दें कि राहुल लोधी ने साल 2018 में दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी के रुप में चुनाव लड़ा था तो उन्होंने वादा कि या था कि विधायक बने और सरकार आई तो दमोह में मेडिकल कॉलेज बनेगा, लेकिन कांग्रेस के 14 माह के कार्यकाल में वह संभव नहीं हो पाया. इसके बाद जब वे भाजपा में आए तो उन्होंने पहली शर्त यही रखी कि वह भाजपा में आ सकते हैं, यदि प्रदेश सरकार दमोह में मेडिकल कॉलेज का वादा करे. इसके बाद भाजपा ने उनकी मांग को स्वीकार किया और उसके बाद वह भाजपा में शामिल हो गए, लिहाजा मंगलवार को दमोह में मेडिकल कॉलेज खोलने को लेकर आदेश जारी किया गया है. दमोह में मेडिकल कॉलेज खुलने का आदेश जारी होने के बाद माना जा रहा है कि बीजेपी ने राहुल लोधी को 'रिटर्न गिफ्ट' दिया है.

उपचुनाव से पहले बीजेपी का दांव
दमोह विधानसभा सीट पर साल 2018 में कांग्रेस की टिकट पर राहुल लोधी विधायक बने थे. हालांकि उन्होंने प्रदेश में करीब तीन महीने पहले हुए उपचुनाव के दौरान विधायक पद से इस्तीफा दिया और बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद स्थानीय स्तर पर राहुल सिंह का जमकर विरोध हुआ था. फिलहाल दमोह विधानसभा सीट रिक्त है और उस पर आगामी समय में उपचुनाव होना है. ऐसे में बीजेपी की तरफ से राहुल सिंह लोधी ही प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि उपचुनाव को देखते हुए प्रदेश की शिवराज सरकार ने दमोह को मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है. 

ये भी पढ़ें: अगर आपको भी है जल्द पतला होने का जुनून तो जरूर पढ़ें ये खबर, स्ट्रेचर पर पहुंच गई महिला

ये भी पढ़ें: मसाज पार्लर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, पकड़े गए 21 लोगों में विदेशी युवतियां भी शामिल

MP LIVE TV

Trending news