लॉटरी टिकट न बिकने से परेशान था दुकानदार, गुस्से में खुद ही स्क्रैच किया, बन गया करोड़पति
Advertisement

लॉटरी टिकट न बिकने से परेशान था दुकानदार, गुस्से में खुद ही स्क्रैच किया, बन गया करोड़पति

शराफुद्दीन का कहना है कि लॉटरी से जीती रकम से पहले वो अपना कर्ज चुकाएंगे और एक छोटा सा कारोबार शुरू करेंगे.

सांकेतिक तस्वीर.

केरल:  एक कहावत है कि ऊपर वाला जब भी देता है तो छप्पड़ फाड़ कर देता है. केरल के एक लॉटरी बिक्रेता के साथ यह कहावत सच साबित हुई है. केरल  सरकार की क्रिस्मस-न्यू इयर बंपर लॉटरी का नतीजा निकला तो शराफदुद्दीन रातों-रातों करोड़पति बन गए. शराफुद्दीन लॉटरी खरीदने वाले नहीं बल्कि लॉटरी के टिकट बेचते हैं. कई दिनों से उनके टिकट बिक नहीं रहे थे तो उन्होंने खुद ही स्क्रैच कर लिया. लॉटरी खुली तो वह 12 करोड़ जीत गए.

इस भोजनालय की अनूठी प्रतियोगिता, 4 किलो थाली खत्म करो और रॉयल एनफील्ड बुलेट जीतो

कितनी मिलेगी रकम
टैक्स और कमीशन कटने के बाद शराफुद्दीन के खाते में करीब 7.50 करोड़ रुपये आएंगे. क्योंकि लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है. बची हुई रकम विजेता को मिलती है. शराफुद्दीन का कहना है कि लॉटरी से जीती रकम से पहले वह अपना कर्ज चुकाएंगे और एक छोटा सा कारोबार शुरू करेंगे. उनका घर बनाने का भी सपना है. शराफुद्दीन के परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है. 

इस खबर को पढ़ने के बाद जान पाएंगे, Bird flu में अंडा-मुर्गा खाएं या नहीं?

सऊदी अरब में करते थे काम
बता दें कि शराफुद्दीन पहले सऊदी अरब में काम करते थे. कुछ समस्या आ जाने की वजह से उन्हें वापस भारत आना पड़ा, जिसके बाद कोल्लम में उन्होंने किराने की दुकान खोली. लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने की वजह से उनकी आर्थिक स्थिति और ज्यादा खराब हो गई थी. शराफुद्दीन की दुकान न चलने पर उन्होंने उसी में लॉटरी बेचने का काम शुरू कर दिया. अब उनकी किस्मत ऐसी खुली कि वह करोड़पति हो गए.

WATCH LIVE TV

Trending news