MP: कोरोना कहर के बीच इन चीजों पर पूरी तरह लगाया गया प्रतिबंध, उल्लंघन किया तो नहीं मिलेगी भोपाल में एंट्री

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि था कि अगर सूबे में इसी तरह से कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो सख्त कदम उठाए जाएंगे...

MP: कोरोना कहर के बीच इन चीजों पर पूरी तरह लगाया गया प्रतिबंध, उल्लंघन किया तो नहीं मिलेगी भोपाल में एंट्री

भोपाल: प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है. कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा होने के बाद भोपाल कलेक्टर ने जरूरी निर्देश जारी किए हैं. कोरोना की रोकथाम के लिए अब महाराष्ट्र से आने वाले व्यक्ति को 72 घंटे पहले की RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, तभी भोपाल में एंट्री मिलेगी. अगले आदेश तक भोपाल में रैली, यात्रा, चल समारोह ,जुलूस, धरना-प्रदर्शन,पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है. 

कलेक्टर अविनाश लावानिया द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार भोपाल जिले में किसी भी तरह के मेले, एग्जीबिशन, प्रदर्शनी नहीं लगाई जाएगी. फिलहाल जो चल रहे हैं, उनमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी होगा. इसके अलावा स्विमिंग पूल को प्रशासन ने बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 

बता दें कि पूरे प्रदेश में एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने लगा है. राजधानी भोपाल और इंदौर में ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बात अगर सोमवार की करें तो 797 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,69,391 हो गई है. आज तीन कोरोना मरीजों की मौत भी हुई है. लिहाजा प्रदेश में कोरोना मरीजों की मौत का आंकड़ा बढ़कर 3,890 हो गया है. 

सोमवार को 510 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. अब तक प्रदेश में 2,60,477 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं, जबकि 5024 मरीज एक्टिव हैं. अकेले इंदौर में सोमवार को 259 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, जबकि भोपाल में 199 नए मरीजों की पुष्टि की गई है. 

लग सकता है नाइट कर्फ्यू
दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि था कि अगर सूबे में इसी तरह से कोरोना के मामले बढ़ते रहे तो सख्त कदम उठाए जाएंगे. अगर जरूत पड़ी तो भोपाल और इंदौर जिले में रविवार या सोमवार से नाईट कर्फ्यू लगाया जा सकता है. हालात नहीं सुधरने पर यह कदम उठाया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Railways job 2021: 8वीं, 10वीं और 12वीं पास युवाओं को रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, यहां देखें डिटेल्स

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में भी दिखेगी मध्य प्रदेश की लड़ाई, जानिए क्या होगा चुनाव पर इसका असर?

WATCH LIVE TV