MP में बारिश के दो सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भीगेंगे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2318920

MP में बारिश के दो सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भीगेंगे लोग

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में इस समय तेज बारिश हो रही है. प्रदेश में इस समय बारिश के दो सिस्टम एक्टिव हैं, जिसकी वजह से लगातार बारिश हो रही है. विभाग ने आज भी इन जिलों में अलर्ट जारी किया है. 

MP में बारिश के दो सिस्टम एक्टिव, इन जिलों में अलर्ट, छत्तीसगढ़ में भी भीगेंगे लोग

Today weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया है, प्रदेश में बीते कई दिनों में मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट आएगी है, हालांकि गरज - चमक और आकाशीय बिजली की वजह से कई जगह पर जनहानि भी हुई है,  इस समय प्रदेश में दो सिस्टम एक्टिव हैं जिसकी वजह से आज गुना, अशोक नगर सहित कई जिलों में तेज बारिश होगी. जबकि छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना है.

एक्टिव हैं दो सिस्टम
मौसम विभाग के मुताबिक साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक की स्थिति बनी हुई है, साथ ही साथ आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश में तेज आंधी भी चलेगी.

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले मौसम की बात करें तो राजधानी भोपाल, बैतूल, जबलपुर, गुना, नीमच, ग्वालियर सहित लगभग 10 जिलों में तेज बारिश हुई, जिसकी वजह से तापमान में भारी गिरावट आई, साथ ही साथ लोगों को गर्मी से राहत मिली, बता दें कि आने वाले दिनों में भी मौसम का यही मिजाज देखने को मिलेगा.

इन जिलों में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में दो सिस्टम एक्टिव है, जिसकी वजह से प्रदेश भर में गरज चमक के साथ तेज बारिश हो रही है, विभाग के मुताबिक आज यानि की 3 जुलाई को भोपाल, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, सहित पूरे प्रदेश का मौसम बदला रहेगा जिसकी वजह से तेज बारिश होगी और कहीं - कहीं पर आंधी चल सकती है और बादल गरजने और चमकने की स्थिति देखी जा सकती है.

मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां के कई जिलों में आज तेज बारिश होगी. प्रदेश की राजधानी रायपुर, बिलासपुर सहित कई जिलो में गरज- चमक के साथ बरसात की संभावना है. 

Trending news