MP में इस दिन लागू होगा बारिश का स्ट्रांग सिस्टम, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2317201

MP में इस दिन लागू होगा बारिश का स्ट्रांग सिस्टम, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश पर मौसम मेहरबान है. जिसकी वजह से प्रदेश भर में तेज बारिश हो रही है. विभाग ने बताया है कि आने वाले दिनों तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा. 

MP में इस दिन लागू होगा बारिश का स्ट्रांग सिस्टम, छत्तीसगढ़ में भी बदलेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से गर्मी से राहत मिली है, आज भी राजधानी भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित कई जिलों में तेज बारिश होगी, साथ ही साथ बता दें कि प्रदेश में 3 जुलाई से एक स्ट्रांग सिस्टम लागू होगा जिसके बाद मूसलाधार बरसात होगी, जबकि छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर भी बारिश की स्थिति देखी जाएगी.

स्ट्रांग सिस्टम 
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिन से तेज बारिश हो रही है, पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो  भोपाल, छिंदवाड़ा, सतना, सागर, उमरिया, खरगोन, उज्जैन में तेज बारिश हुई,  वहीं मंडला में 2 इंच पानी गिरा, मौसम विभाग ने बताया है कि कल यानी की 3 जुलाई से प्रदेश में एक और नया सिस्टम लागू होगा, जिसकी वजह से 15 जुलाई तक तेज बारिश होगी. विभाग ने बताया है कि प्रदेश में साइक्लोनिक सिस्टम एक्टिव है जिसकी वजह से तेज बारिश हो रही है. जिसकी वजह से पारा भी नीचे आया है. 

आंधी का अलर्ट
मध्य प्रदेश में आज बारिश के अलावा भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन, बैतूल, हरदा, मुरैना,  भिंड, दतिया, निवाड़ी, पन्ना, शाजापुर, धार, खंडवा, बड़वानी, श्योपुर कला सहित कई जिलों में गरज, चमक की स्थिति बनी रहेगी. 

यहां येलो अलर्ट 
जहां एक तरफ बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं दूसरी तरफ खरगोन, झाबुआ, धार, रतलाम, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, रीवा, मऊगंज, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, मैहर, पांढुर्ना, में भारी बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

 

एमपी के अलावा पूरे प्रदेश में बारिश की गतिविधियां होने से तापमान में गिरावट आई है. सर्वाधिक तापमान डोंगरगढ़ में 33.7 डिग्री रहा वहीं नारायणपुर में 20.4 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया. 2 जुलाई यानी की आज से मानसून की गतिविधियों में कमी होने का पूर्वानुमान जताया गया है. 

Trending news