अंधविश्वास के मामले में MP पुलिस का बड़ा एक्शन! मासूम की मौत के बाद दर्ज किया केस
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2023347

अंधविश्वास के मामले में MP पुलिस का बड़ा एक्शन! मासूम की मौत के बाद दर्ज किया केस

Shahdol Crime News: मध्य प्रदेश के शहडोल में पुलिस ने एक्शन लेते हुए माता-पिता और दाई पर केस दर्ज कर, मामले की जांच की शुरुआत कर दी है. 
 

अंधविश्वास के मामले में MP पुलिस का बड़ा एक्शन! मासूम की मौत के बाद दर्ज किया केस

Shahdol News: आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र शहडोल से आए दिन अंधविश्वास जुड़ी हुई खबर सामने आती है. जिले से दो ऐसी घटनाएं हुई थी जिसमें बच्चों को अंधविश्वास के नाम पर गर्म सलाखों से दागा गया था. जिसकी वजह से  3 महीने की मासूम ने दम तोड़ दिया जबकि एक बच्चे का गंभीर हालत में इलाज चल रहा है. इसमें खबर आई है कि 3 महीने के मासूम की मौत के मामले में पुलिस ने माता-पिता एवं दाई के ऊपर मामला दर्ज कर लिया है.  

पहला मामला
आदिवासी अंचल में ठंड बढ़ने के साथ दागने के मामले फिर सामने आने लगे हैं. पटासी निवासी रागनी बैगा पिता रामजी बैगा उम्र 3 माह की जिला चिकित्सालय में इलाज के दौरान मौत हो गई. बच्ची की मौत का कारण डॅाक्टरों ने निमोनिया बताया था. इसके अलावा रागनी के पेट में कई निशान भी मिले थे. यह निशान भी दागने के ही हैं. बताया जा रहा था कि बच्ची के पेट में ऐसी कोई जगह नहीं थी जहां दागने के निशान न हो. मासूम को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी लेकिन गांव में इलाज नहीं मिला जिसके बाद परिजनों ने सलाखों से दगवा दिया था. 

दूसरा मामला
दूसरा मामला जिले के बंधवा का था. यहां पर लगभग 2 माह के बच्चों को सलाखों से दागा गया है. उसके पेट में कई जगह दागने के निशान है. बच्चे को जिला चिकित्सालय के पीआईसीयू में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि हर्षलाल बैगा (पिता) की पत्नी रामबाई बैगा अपने डेढ़ माह के बच्चे राजन को लेकर अपने मायके बकेली गई हुई थी. जहां बच्चे की तबीयत खराब हो गई थी. प पेट में सूजन आने की वजह से बच्चे का इलाज कराने की बजाय बच्चे की मां ने गांव की ही महिला को बुला कर इलाज कराने ले गई. बताया जा रहा है कि दाई ने गर्म चूड़ियों से बच्चे के पेट में 12 से अधिक बार दागा है. इसके बाद बच्चे की तबीयत में सुधार न होने पर जिला अस्पताल शहडोल में भर्ती कराया गया है.

बता दें कि शहडोल में इसके पहले भी ऐसी कई घटनाएं सामने आ चुकी है जो प्रशासन के लिए चिंता का विषय बनी हुई है. इसके पहले भी जिला मुख्यालय से लगे सोहागपुर के पटासी गांव में एक बच्चे को गर्म सलाखों से दगवाया था. अभी हाल में ही एक और मासूम बच्चे को 51 बार गर्म सलाखों से दागने का मामला सामने आ चुका था, जिस पर गांव की ताई सहित बच्चे के दादा और मां के खिलाफ शहडोल पुलिस ने मामला दर्ज किया था. इसके पहले भी दागने के चलते कई मासूमों की जान जा चुकी हैं.

मामला दर्ज

3 माह के बच्चे को दागने से मौत के मामले में पुलिस ने माता-पिता एवं दाई के ऊपर सोहागपुर थाना में मामला दर्ज कर लिया है और जांच की शुरुआत कर दी है. वहीं दूसरे बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है जिसको जिला अस्पताल के PISU वार्ड में भर्ती कराया गया है और इलाज चल रहा है. 

Trending news