वैक्सीन लगवाओ-रेस्टोरेंट में छूट पाओ! महावैक्सीनेशन के दिन भोपाल जिला प्रशासन का महाऑफर

जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के लिए रेस्टोरेंट में खाने पर विशेष छूट दी जाएगी.

वैक्सीन लगवाओ-रेस्टोरेंट में छूट पाओ! महावैक्सीनेशन के दिन भोपाल जिला प्रशासन का महाऑफर
प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल/प्रमोद शर्माः देश में कोरोना की दूसरी लहर ने भयावह स्थितियां पैदा कीं. स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें भी इस दौरान बढ़ गईं. वैक्सीनेशन शुरू किया गया. अब कोरोना के मामलों में कमी आने लगी, जिसे देखते हुए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग का पूरा फोकस वैक्सीनेशन पर ही है. भोपाल जिला प्रशासन ने भी अनोखा ऑफर जनता के सामने रखा है. वैक्सीन लगवाओ और रेस्टोरेंट पर छूट पाओ.

यह भी पढ़ेंः- AIIMS निदेशक ने चेताया- अगर ये गलती की तो 6-8 हफ्तों में आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर

महावैक्सीनेशन अभियान पर खास ऑफर
भोपाल जिला प्रशासन ने शहर में महा-वैक्सीनेशन अभियान के दिन यानी कि 21 जून के लिए खास ऑफर दिया. जिला कलेक्टर अविनाश लवानिया के निर्देश पर वैक्सीनेशन को प्रोत्साहित करने के लिए रेस्टोरेंट में खाने पर विशेष छूट दी जाएगी. बताया गया है कि 21 जून को वैक्सीन लगवाने पर भोपाल के रेस्टोरेंट में खाने पर 10 से 15 फीसदी की छूट दी जाएगी. 

दिखाना होगा वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट
निर्देशों में साफ तौर बताया गया है कि यह ऑफर शहर के रेस्टोरेंट के लिए ही लागू होगा. लोगों को वैक्सीन लगवाने के बाद जो सर्टिफिकेट मिलेगा. उसे दिखाने के बाद ही रेस्टोरेंट पर आवश्यक छूट मिल पाएगी. भोपाल जिला प्रशासन को उम्मीद है कि उनकी इस पहल से शहर में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या बढ़ेगी.

10 लाख लोगों का होगा वैक्सीनेशन
21 जून को प्रदेश व्यापी महा वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा. मध्य प्रदेश सरकार की पहल से करीब 10 लाख लोगों को टीका लगेगा. इस अभियान के लिए प्रदेश भर में 7 हजार वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं. इसी महा अभियान से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शाम 7 बजे से प्रदेश की जनता को संबोधित करेंगे. 

यह भी पढ़ेंः- पिता ने बड़े प्यार से लिखवाया था कार पर बेटी का नाम, उसी कार से हुआ अब ये हादसा

यह भी पढ़ेंः- यहां बारिश आफत लाती है, हर साल बाढ़ का दंश झेलने को मजबूर लोग

WATCH LIVE TV