गौरवशाली मध्य प्रदेश: शहीदों और कोरोना वॉरियर्स के परिवार को ZEE MPCG ने दिया 'अनन्य सम्मान'
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh856675

गौरवशाली मध्य प्रदेश: शहीदों और कोरोना वॉरियर्स के परिवार को ZEE MPCG ने दिया 'अनन्य सम्मान'

ZEE मीडिया के ''गौरवशाली मध्य प्रदेश'' कार्यक्रम के जरिए शहीदों के परिवार वालों को सम्मानित किया गया.

गौरवशाली मध्य प्रदेश: शहीदों और कोरोना वॉरियर्स के परिवार को ZEE MPCG ने दिया 'अनन्य सम्मान'

भोपाल: जी न्यूज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (ZEE MPCG) ने 'गौरवशाली मध्य प्रदेश' कार्यक्रम के जरिए शहीद जवानों को परिजनों को 'अनन्य सम्मान' से सम्मानित किया है. इस कार्यक्रम के जरिए  ZEE MPCG ने उन कोरोना वॉरियर्स के परिजनों को भी सलाम किया, जो कोरोना महामारी के दौर में ड्यूटी निभाते हुए कोविड-19 की चपेट में आने से इन दुनिया को अलविदा कह गए. 

इन शहीदों के परिजनों का किया जा रहा सम्मान

शहीद मनीष विश्वकर्मा

fallback

गौरवशाली मध्य प्रदेश के जरिए ZEE MPCG ने शहीद मनीष विश्वकर्मा के परिवार वालों को अनन्य सम्मान से सम्मानित किया है. मनीष विश्वकर्मा जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में 25 अगस्त 2020 को हुए एक बम धमाके में शहीद हो गए थे. 22 वर्षीय शहीद जवान मनीष विश्वकर्मा का सवा साल पहले ही विवाह हुआ था. उनके परिवार में माता-पिता के अलावा एक बड़े भाई हैं. उनका नाम हरीश है. वह पहले से ही भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. बड़े भाई से प्रेरित होकर ही मनीष भी सेना में भर्ती हुए थे. 

शहीद संदीप यादव
गौरवशाली मध्य प्रदेश के जरिए ZEE MPCG ने शहीद संदीप यादव को अनन्य सम्मान से सम्मानित किया है. उनके पिता कांतिलाल यादव और बेटे रोहित यादव ने लिया अनन्य सम्मान. 

fallback

मध्यप्रदेश के देवास जिले के कुलाला गांव के रहने वाले जवान संदीप यादव 12 जून 2019 को जम्मू कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गए थे. संदीप ने मरने से पहले दो आतंकियों को मार गिराया. इस दौरान उनका शरीर भी गोलियों से छलनी हो गया. शहीद संदीप यादव का बेटा भी अपने पिता की तरह फौज में जाना चाहता है और देश की सेवा करना चाहता है.

हवलदार मुकेश पटेल

fallback

गौरवशाली मध्य प्रदेश के जरिए ZEE MPCG ने  शहीद मुकेश पटेल के परिजनों को भी अनन्य सम्मान से सम्मानित किया है. भारतीय सेना के जवान मुकेश पटेल लद्दाख में तैनात थे. वह हवलदार के पद पर थे. 13 दिसंबर 2020 की दरमियानी रात को जब वह -18 डिग्री टेंपरेचर में ड्यूटी कर रहे थे तभी अचानक उनकी हृदय गति धीरे-धीरे रुकने लगी. उनकी हालत बिगड़ती गई, मुकेश को आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. मुकेश देवास जिले के चिडावद गांव के रहने वाले थे, जहां हर दूसरे घर में एक फौजी मिलेगा.

बाबूलाल भावेल के परिजनों ने लिया अनन्य सम्मान

fallback

आरक्षक बाबूलाल भावेल बड़वानी जिले की अस्पताल चौकी में पदस्थ थे. वे कोरोनाकाल में भी अपना कर्तव्य निभा रहे थे. इस दौरान वे खुद भी कोरोना संक्रमित हो गए. जहां तबीयत बिगड़ने पर उन्हें 12/07/2020 को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने दम तोड़ दिया. उनकी मौत के बाद पूरा पुलिस विभाग गमगीन हो गया. क्योंकि वे लगातार ड्यूटी कर रहे थे. 

 राजेंद्र निर्मलकर 

fallback

छिंदवाड़ा के सौंसर थाने में पदस्त एएसआई राजेंद्र निर्मलकर कोरोना काल में ड्यूटी करते हुए बीमार हुए थे. बाद उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. राजेंद्र निर्मलकर के परिजनों ने अनन्य सम्मान प्राप्त किया.

देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी

fallback

गौरवशाली मध्य प्रदेश के जरिए कोरोनाकाल में अपना फर्ज निभाने वाले इंदौर के कोरोना योद्धा देवेंद्र कुमार चंद्रवंशी को  "अनन्य सम्मान" से सम्मानित किया गया. उनकी पत्नी और बेटी ने सम्मान लिया.

इन कोरोना वॉरियर्स के परिवार वालों को किया गया सम्मानित

fallback

WATCH LIVE TV

Trending news