IPL Media Rights: ZEEL ने पारदर्शी और प्रभावी ई-ऑक्शन के लिए BCCI को दिया धन्यवाद
Advertisement

IPL Media Rights: ZEEL ने पारदर्शी और प्रभावी ई-ऑक्शन के लिए BCCI को दिया धन्यवाद

बीसीसीआई ने अगले 5 साल के लिए आईपीएल लीग के मीडिया राइट्स की ब्रॉडकास्ट डील रिकॉर्ड 48390 करोड़ रुपए में फाइनल की है. डील के तहत डिज्नी स्टार ने 23575 करोड़ रुपए में भारतीय उपमहाद्वीप में आईपीएल के टीवी प्रसारण के अधिकार हासिल किए हैं.

IPL Media Rights: ZEEL ने पारदर्शी और प्रभावी ई-ऑक्शन के लिए BCCI को दिया धन्यवाद

नई दिल्लीः जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने एक आधिकारिक बयान जारी कर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को धन्यवाद दिया है. जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड के बिजनेस हेड राहुल जौहरी ने बयान में कहा कि जी बीसीसीआई को ई-ऑक्शन प्रक्रिया को पारदर्शी और प्रभावी तौर पर आयोजित करने के लिए बधाई देता है. 

बयान में आगे कहा गया है कि हम बीसीसीआई, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, बीसीसीआई सचिव जय शाह और कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के आभारी हैं कि उनकी योग्य लीडरशिप और अटूट समर्थन से ZEE आईपीएल मीडिया राइट्स टेंडर प्रक्रिया में भागीदारी कर सका. जी में हम सभी बिजनेस फैसले अपने हितधारकों के लिए वैल्यू क्रिएशन को ध्यान में रखते हुए लेते हैं और हम आगे भी सभी खेल संपत्तियों का इसी नजरिए से मूल्यांकन करेंगे.

बता दें कि बीसीसीआई ने अगले 5 साल के लिए आईपीएल लीग के मीडिया राइट्स की ब्रॉडकास्ट डील रिकॉर्ड 48390 करोड़ रुपए में फाइनल की है. डील के तहत डिज्नी स्टार ने 23575 करोड़ रुपए में भारतीय उपमहाद्वीप में आईपीएल के टीवी प्रसारण के अधिकार हासिल किए हैं. वहीं आईपीएल के डिजिटल प्रसारण के अधिकार रिलायंस की कंपनी वायकॉम 18 ने 20500 करोड़ रुपए में हासिल किए हैं.

वहीं ओवरसीज डिजिटल और टीवी प्रसारण के अधिकार वायकॉम 18 और टाइम्स इंटरनेट ने 1324 करोड़ रुपए में हासिल किए हैं. वायकॉम 18 को ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, ब्रिटेन में प्रसारण के अधिकार मिले हैं. वहीं टाइम्स इंटरनेट को MENA और US सेक्टर्स में प्रसारण के अधिकार मिले हैं.  

Trending news