उज्जैनः नागदा में करंट लगने से एमपीईबी कर्मचारी की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh409597

उज्जैनः नागदा में करंट लगने से एमपीईबी कर्मचारी की मौत

उज्जैन के नागदा में करंट लगने से एक एमपीईबी कर्मचारी की मौत हो गई.

करंट लगने से एमपीईबी कर्मचारी की मौत

नई दिल्लीः उज्जैन के नागदा में करंट लगने से एक एमपीईबी कर्मचारी की मौत हो गई. जिससे पूरे इलाके में सन्नाटा पसर गया है. दरअसल, उज्जैन के नागदा थाना अंतर्गत पिपलोद गांव में ठेका पद्धति से काम करने वाला कालू सिंह उस वक्त करंट की चपेट में आ गया जब वह डीपी पोल में चढ़कर काम कर रहा था. कालू की मौत से उसके पूरे परिवार में मातम का माहौल है. कालू सिंह को करंट लगने पर वहां मौजूद लोगों ने उसे पोल से हटाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन लाइन में विद्युत प्रवाह होने की वजह से वह नाकामयाब रहे. कालू को करंट लगने पर वहां मौजूद लोगों ने एमपीईबी कार्यालय में इसकी जानकारी भी दी, लेकिन एमपीइबी के कर्मचारी 2 घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंचे.

अचानक ही बंद लाइन में बिजली प्रवाह शुरू कर दिया गया
दरअसल, जिस वक्त कालू सिंह डीपी पोल पर चढ़कर उसे सुधारने की कोशिश कर रहा था उस वक्त लाइन में बिजली प्रवाह बंद था. लेकिन, अचानक ही बंद लाइन में बिजली प्रवाह कर दिया गया जिससे कालू लाइंस में ही चिपक गया. घटना के बाद इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद इसकी सूचना एमपीईबी और पुलिस को दी गई, लेकिन जानकारी मिलने के बाद भी एमपीईबी के कर्मचारी पूरे दो घंटे बाद घटना स्थल पर पहुंचे.

परिवार ने लगाया एमपीईबी अधिकारियों पर आरोप
वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही कालू सिंह की मौत की जानकारी उसके परिवार को भी दे दी गई है. कालू के परिवार ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कार्यवाई की मांग की है. परिवार वालों का आरोप है कि कर्मचारियों की लापरवाही के चलते ही लाइन में करंट आ गया और कालू इसकी चपेट में आ गया और उसकी जान चली गई. बता दें कर्मचारी कालू सिंह पिपलोद ग्रिड पर कार्यरत था. 

Trending news