उज्जैनः जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत के बाद 10 की गिरफ्तारी, थाना इंचार्ज सस्पेंड
Advertisement

उज्जैनः जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत के बाद 10 की गिरफ्तारी, थाना इंचार्ज सस्पेंड

प्रदेश के उज्जैन में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मामले में सख्त जांच के आदेश देते हुए रिपोर्ट मांगी है. 

सांकेतिक तस्वीर

उज्जैनः उज्जैन में जहरीली शराब से 11 लोगों की मौत होने के बाद सीएम शिवराज सिंह ने सख्त जांच के आदेश दिए थे. जिसमें पुलिस ने अब 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उज्जैन पुलिस की दो टीम राज्य के अलग-अलग शहरों में आरोपियों की तलाश में जुट गई है. कल बुधवार 7 लोगों की मौत होने के बाद से ही शहर पुलिस देर रात से चेकिंग में लग गई थी.

इस मामले में खाराकुआं टीआई सहित चार अधिकारियों को अब तक सस्पेंड की भी किया जा चुका है.11 मजदूरों की मौत होने के बाद गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव राजेश राजौरा की अध्यक्षता में जांट टीम गठित की गई है. एडीजी एसके झा सहित डीआईजी सुशांत सक्सेना टीम के सदस्य होंगे.

ये भी पढ़ेंः- 'हाथरस की भाभी' का समाज को संदेश, 'ये समय विरोध का है, सहने का नहीं'

झींझर पीने से हुई मौतें
उज्जैन एसपी मनोज सिंह ने बयान जारी करते हुए बताया कि शहर के 11 लोगों में से कुछ की मौत झींझर पीने से हुई है. मजदूरों की मौत के बाद लापरवाही बरतने और अधिकारियों को गुमराह करने को लेकर एसपी ने थाना इंचार्ज सहित चार अधिकारियों को संस्पेंड कर दिया है. अधिकारियों में खाराकुआ थाना प्रभारी एमएल मीणा, एसआई निरंजन शर्मा के साथ ही दो आरक्षक शामिल है, जिन्हें सस्पेंड किया गया है. 

SIT टीम कर रही है जांच
शहर में पहले 7 मजदूरों की मौत का मामला उजागर होने के बाद से हड़कंप मच गया था. जिसके बाद सीएम शिवराज ने मामले का संज्ञान लेते हुए अपने निवास स्थान पर मीटिंग बुलाई थी. जिसमें सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. SIT टीम का गठन होने के बाद मामले में 10 आरोपियों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. साथ ही उन्होंने कहा कि दोषियों को किसी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा.

ये भी पढ़ेंः- 6 साल पहले टोने के शक में हुई थी 3 लोगों की हत्या,37 लोगों को मिली उम्र कैद की सजा 

सीएम ने कहा नेटवर्क को तोड़ा जाए
सीएम ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि अन्य कई स्थानों पर ऐसी वस्तुएं बेची जा रही हैं. उन सभी का पता लगाकर इसके नेटवर्क को तुरंत तोड़ा जाए, साथ ही उन्होंने मामले में सख्त जांच करते हुए रिपोर्ट मांगी है. 

WATCH LIVE TV

Trending news