केंद्र ने की छत्तीसगढ़ में खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की सराहना, प्रदेश के खाद्य मंत्री ने दी जानकारी

प्रदेश सरकार के खाद्य मंत्री ने बताया कि केंद्र से छत्तीसगढ़ को 24 लाख मीट्रिक टन चावल सेंट्रल पूल में लेने की अनुमति मिली है. इसे बढ़ाकर 32 लाख मीट्रिक टन करने की मांग उन्होंने रखी थी, जिसपर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सकारात्मक जवाब दिए हैं.

केंद्र ने की छत्तीसगढ़ में खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की सराहना, प्रदेश के खाद्य मंत्री ने दी जानकारी
केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान (बाएं), छत्तीसगढ़ के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत (File Photo)

रायपुर: छत्तीसगढ़ में खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की सराहना केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने की है. यह जानकारी छत्तीसगढ़ सरकार में खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने दी है. उन्होंने बताया कि सेंट्रल पूल में 8 लाख मीट्रिक टन चावल और शक्कर के अतिरिक्त आवंटन की मांग पर केंद्रीय मंत्री ने सकारात्मक जवाब दिया है. 

प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि केंद्र से निर्धनता रेखा के नीचे (बीपीएल) के सामान निर्धनता रेखा के ऊपर (एपीएल) कार्डधारियों को भी सस्ता खाद्यान्न देने का आग्रह किया गया है. जिस पर सरकार ने सकारात्मक जवाब दिए हैं. उन्होंने बताया कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बातचीत में केंद्र से अतिरिक्त चावल और शक्कर की मांग रखी थी. जिस पर केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान और भारतीय खाद्य निगम (FCI) ने सहमति जताई है. 

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 16 नए मरीजों की पुष्टि, कुल एक्टिव केस 89

प्रदेश सरकार के खाद्य मंत्री ने बताया कि केंद्र से छत्तीसगढ़ को 24 लाख मीट्रिक टन चावल सेंट्रल पूल में लेने की अनुमति मिली है. इसे बढ़ाकर 32 लाख मीट्रिक टन करने की मांग उन्होंने रखी थी, जिसपर केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने सेंट्रल पूल में चावल 8 लाख मीट्रिक टन बढ़ाने के संबंध में सकारात्मक जवाब दिए हैं. साथ ही केंद्रीय मंत्री ने राज्य सरकार के खाद्यान्न वितरण व्यवस्था की भी सराहना की है.